Relation Tips: ब्रेकअप के बाद भूलकर भी ना करें ये 6 काम, खुद को दें संभलने का मौका !

Relation Tips: ब्रेकअप के बाद भूलकर भी ना करें ये 6 काम, खुद को दें संभलने का मौका !

इंटरनेट डेस्क। प्यार में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। विचारों का नहीं मिलना, ज्यादा डिमांडिंग होना कई कारण होते हैं ब्रेकअप के। लेकिन कभी-कभी हम इगो में आकर भी अपने पार्टनर से रिश्ता तोड़ लेते हैं और बाद में एहसास होता है कि हम उसके बैगर रह ही नहीं सकते हैं। ऐसे में ब्रेकअप के तुरंत बाद छह काम को बिल्कुल नहीं करना चाहिए। क्योंकि हो सकता है आपका पैचअप हो जाए। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे उन कामों के बारे में जिनको हमें ब्रेकअप के बाद भूलकर भी नहीं करना चाहिए। आइए जानते है विस्तार से –

* गलत काम करने बचें :

ब्रेकअप के बाद दिल और दिमाग दोनों काम करना बंद कर देता है। आप किसी से इतने गहरे जुड़ जाते हैं कि जब वो अलग होता है तो आपको लगता है कि जिंदगी खत्म होगई। जिसके बाद आप नशे करने लगते हैं। गलत राहों पर बढ़ जाते हैं। ऐसा बिल्कुल ना करें। परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताए। वैसे दोस्तों के साथ रहे जो आपको ब्रेकअप से उबरने में मदद कर सकता है। अपना मन पसंदीदा काम करें।

* ब्रेकअप का जिक्र सोशल मीडिया पर ना करे :

आज कल के युवा पीढ़ी अपने हर दिन का हिसाब किताब सोशल मीडिया पर जाहिर करती है। क्या खाया, कहां घूमा, क्या पहना, कब बीमार पड़े जैसी बातों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। यहां तक की वो अपनी डेट की तस्वीरें भी पोस्ट करते हैं। ऐसे में जब ब्रेकअप होता है तो उन्हें लगता है कि सोशल मीडिया पर इसके बारे में लिखकर वो अपना दिल हल्का कर लेंगे। लेकिन ऐसा करना गलत हो सकता है। इसका गलत असर हो सकता है। अपने पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें खुद तक ही रखें। इससे पैचअप की संभावना भी बनी रहती है।

* पैचअप के लिए दबाव ना बनाए :

ब्रेकअप के कुछ दिन बाद आपको लगता है कि सामने वाले से पैचअप कर लिया जाए। जिंदगी सूना-सूना लगता है। लेकिन कभी भी सामनेवाले पर पैचअप के लिए दबाव नहीं बनाए। अगर वो खुद चलकर आती है या आता है तो ठीक है। नहीं तो फिर अलग राह पर जाना बेहतर होता है।

* पहले खुद को समझे , तुरंत डेट करने से बचे :

ब्रेकअप के बाद कभी-कभी ऐसा होता है कि जिसका भी कंधा रोने को मिल जाता है उसके प्रति लगाव हो जाता है। आप उसके प्रति आकर्षित हो जाते हैं। जो की बिल्कुल नहीं करना चाहिए। ब्रेकअप के बाद आप ये सोचे की गलती कहां हुई। क्यों हुई। क्या इसे सुधारा जा सकता है। फिर रास्ता मिल सकता है अपने प्यार के पास वापस जाने के लिए। इसलिए ब्रेकअप के बाद अपने आप को जानने की कोशिश करें कि आप क्या चाहते हैं।

* अपशब्द का इस्तेमाल करने से बचे :

ब्रेकअप के बाद हम अपने पार्टनर को उल्टा-सीधा बोल देते हैं। जिससे सामनेवाले को ठेस पहुंचती है। बाद में आपको लगेगा कि आप उसके बैगर तो रह ही नहीं पाएंगे। लेकिन सामने वाला आपके शब्दों से इतना आहत होता है कि वो पैचअप ना कर पाए। इसलिए ब्रेकअप जब भी करें बिना लड़ाई और अपशब्द बोले अलग हो। ताकि पैचअप की संभावना बनी रहे।

 422 total views,  2 views today

Spread the love