• July 30, 2022

रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर अपने नाम किया सबसे धांसू रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर अपने नाम किया सबसे धांसू रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब एक कप्तान के तौर पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। जी हां, टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 50 मैच खेल लिए हैं। नियमित कप्तान बनने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पार्ट टाइम कैप्टन थे और विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे।

उन सभी मैचों को मिलाकर और अब रेगुलर कैप्टन बनने के बाद वे 50 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं और इस दौरान उनका जो रिकॉर्ड है, वो शायद दुनिया के किसी भी कप्तान से बेहतर है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शुक्रवार 29 जुलाई 2022 को 50वें इंटरनेशनल मैच में कप्तानी करने उतरे और उनको शानदार जीत भी मिले। आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने इन 50 मैचों में कप्तानी करते हुए 42 मैच जीते हैं। ये किसी भी कप्तान का कम से कम 50 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अच्छा रिकॉर्ड है।

इसके अलावा उनकी जीत का प्रतिशत 84 पर्सेंट है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में कम से कम 50 मैचों में सबसे ज्यादा है। वे अभी तक सिर्फ 8 ही मैच इंटरनेशनल क्रिकेट में हारे हैं, जो अपने आप में बड़ी बात है। IPL में 5 खिताब जीतने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के ही नाम है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में IPL चैंपियन बनाने का काम किया है। वहीं, भारत के लिए वे दर्जनों द्विपक्षीय सीरीज, निदहास ट्रॉफी और एशिया कप जीतने में सफलता हासिल कर चुके हैं।

 437 total views,  2 views today

Spread the love