• August 25, 2022

रूस ने यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर दागे रॉकेट, अब तक 22 लोगों की मौत

रूस ने यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर दागे रॉकेट, अब तक 22 लोगों की मौत

इंटरनेट डेस्क। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 6 महीने से जंग जारी है. इसी बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने दावा किया कि बुधवार को स्वतंत्रता दिवस पर यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर रूसी स्ट्राइक में 22 लोगों की मौत हो गई, वहीं 50 लोग जख्मी हो गए. वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित कर रहे थे.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने इससे पहले मंगलवार को आशंका जताई थी कि स्वतंत्रता दिवस पर रूस कोई बर्बर कार्रवाई कर सकता है. राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि यूक्रेन में रूस के कब्जे वाले डोनेत्स्क से करीब 145 किलोमीटर दूर छोटे शहर चैप्लिन में ट्रेन पर रॉकेट से हमला हुआ. इस हमले में ट्रेन की चार बोगियों में आग लग गई.

वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने कहा कि चैप्लिन आज दर्द में है. वहां 22 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा, यूक्रेन रूस को उसके द्वारा किए गए हर काम की जिम्मेदारी लेने के लिए कहेगा. वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने कहा, हम आक्रमणकारियों को अपनी भूमि से बेदखल कर देंगे. हमारे मुक्त यूक्रेन में इस बुराई का कोई निशान नहीं रहेगा. हालांकि, रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

 479 total views,  2 views today

Spread the love