• April 20, 2022

Russia Ukraine War: युद्ध के बीच जेलेंस्की ने बयां किया दर्द, कहा…

Russia Ukraine War: युद्ध के बीच जेलेंस्की ने बयां किया दर्द, कहा…

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग अब और भी भीषण रूप लेती नजर आ रही है. रूसी सेना ने यूक्रेन के शहरों पर बम और मिसाइल हमले तेज कर दिए हैं. वहीं, कीव के क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख एंड्री नेबिटोव (Andrey Nebitov) ने कहा है कि रूसी हमलों में क्षेत्र के एक हजार से ज्यादा आम नागरिक मारे गए हैं. इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Zelensky) ने फिर से हथियारों की मांग की है.

जेलेंस्की (Zelensky) ने कहा है कि अगर हमारे पास वे हथियार होते जिनकी हमें जरूरत है तो हम ये युद्ध काफी पहले समाप्त कर चुके होते. जेलेंस्की (Zelensky) ने सहयोगियों से हथियार उपलब्ध कराने का आह्वान करते हुए कहा कि यह उचित नहीं है कि हमें अब भी ये पूछने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है कि सहयोगी देश इतने साल से क्या स्टोर कर रहे थे.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Zelensky) ने कहा कि रूसी सेना ने इस युद्ध में खुद को इतिहास की सबसे बर्बर और अमानवीय सेना के रूप में दर्ज कर लेगी. उन्होंने कहा कि नागरिकों को जानबूझकर मारना, आवासीय परिसरों और नागरिकों से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को नष्ट करना, हर तरह के प्रतिबंधित हथियारों का उपयोग किया जाना रूसी सेना की बर्बरता की गवाही देते हैं. दूसरी तरफ, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कॉल्ज ने पुतिन को युद्ध अपराध के लिए जिम्मेदार बताया है.

 553 total views,  2 views today

Spread the love