• May 4, 2022

रूसी धमाके गंवा दिए थे दोनों पैर, पति संग किया ऐसा डांस, देखें VIDEO

रूसी धमाके गंवा दिए थे दोनों पैर, पति संग किया ऐसा डांस, देखें VIDEO

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के युद्ध (Russia Ukraine War) के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने जान गंवाई है. ऐसे कई लोग हैं, जिनके साथ युद्ध का दर्द जिंदगी भर के लिए जुड़ गया है, इन्हीं में से एक हैं लिसिचांस्क की 23 साल की नर्स ओक्साना (Oksana) . यूक्रेन में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में ओक्साना (Oksana) ने अपने दोनों पैर और बाएं हाथ की चार उंगलियां गंवा दी. हाल ही में सोशल मीडिया पर ओक्साना का पति के साथ डांस करते एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो इन दिनों चर्चा में है.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 27 मार्च को जब ये कपल यूक्रेन के लुहान्स्क इलाके में लिसिचांस्क स्थित घर जा रहे थे, तभी नर्स बालंदिना रुसी हमले की चपेट में आ गईं. घटना में उन्होंने अपने दोनों पैर गंवा दिए. बालंदिना कहती हैं कि जब ब्लास्ट हुआ, तब मैं सिर्फ इतना चिल्ला ही पाई कि हनी, देखो! उसने मेरी तरफ देखा तो मैं जमीन पर उल्टे मुंह पड़ी थी. मेरे सिर में गंभीर चोट पहुंची थी. दम घुट रहा था. सांस लेना मुश्किल हो रहा था. जबकि पीछे चल रहे वासिलिव सुरक्षित बच गए थे. बालंदिना ने कहा कि यह पूरा घटनाक्रम एक मिनट के अंदर हुआ.

 

वासिलिव कहते हैं कि ओक्साना (Oksana)बहुत मजबूत है. वह बेहोश नहीं हुई. मैंने ओक्साना (Oksana) को देखा तो डर गया था. समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं. इसके बाद ओक्साना (Oksana)लेकर अस्पताल पहुंचा. एक महीने तक उसका इलाज चला. डॉक्टर्स ने बहुत कोशिश की. आखिर में डॉक्टर्स को उसके दोनों पैर और बाएं हाथ की चार उंगलियां काटनी पड़ीं. वासिलिव कहते हैं कि उन दिनों में से कई रोज एक अंधेरी जगह में बिताए.

 640 total views,  2 views today

Spread the love