• November 30, 2023

यूईएम जयपुर में छात्रवृत्ति समारोह का हुआ आयोजन, छात्रवृति पाकर खुश हुए विद्यार्थी-प्रो चटर्जी, कुलपति

यूईएम जयपुर में छात्रवृत्ति समारोह का हुआ आयोजन, छात्रवृति पाकर खुश हुए विद्यार्थी-प्रो चटर्जी, कुलपति

जयपुर। मंगलवार को यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट यूईएम जयपुर सभागार में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और फिजियोथेरेपी पाठ्यक्रमों के सैकड़ों को छात्रवृति के चेक सौंपे गए। विद्यार्थी वर्तमान सत्र के लिए अपनी छात्रवृत्ति प्राप्त करने के बाद बहुत खुश थे। प्रोफेसर डॉ. विश्वजॉय चटर्जी कुलपति, प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार शर्मा रजिस्ट्रार, प्रोफेसर डॉ. अनिरुद्ध मुखर्जी डीन सहित विभागों के प्रमुखों ने छात्रों को छात्रवृत्ति चेक, रैंक कार्ड और प्रमाण पत्र सौंपे।

यूनिवर्सिटी उप निदेशक प्रोजेक्ट संदीप कुमार अग्रवाल में बताया की विभिन्न कार्यक्रमों और पाठ्यक्रमों के 300 से अधिक छात्रों के बीच 56 लाख रुपये की छात्रवृत्ति वितरित की गई। यूईएम जयपुर परीक्षाओं और एनपीटीईएल प्रमाणपत्रों में अकादमिक प्रदर्शन के आधार पर छात्रवृत्ति प्रदान करता है। इसके अलावा, विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले और नवीन परियोजनाएं बनाने वाले छात्रों को भी छात्रवृत्ति मिलती है। राजस्थान की छात्राओं को भी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में उनके अच्छे प्रदर्शन के आधार पर विशेष छात्रवृत्ति दी गई। पिछली बार आयोजित मुख्य परीक्षाओं में अपने संबंधित पाठ्यक्रमों में शीर्ष 10 प्रतिशत में रहने के लिए 200 से अधिक छात्रों को उनके रैंक कार्ड सौंपकर सम्मानित किया गया।

यूईएम जयपुर के कुलपति प्रोफेसर डॉ. विश्वजॉय चटर्जी ने बताया कि विश्वविद्यालय हमेशा हर प्रकार के छात्रों को कई छात्रवृत्तियां प्रदान करके छात्रों को अच्छी शिक्षा के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक विश्वविद्यालय विभिन्न श्रेणियों में छात्रों को 7 करोड़ से अधिक की छात्रवृत्ति वितरित कर चुका है।

प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार शर्मा रजिस्ट्रार ने छात्रवृत्ति और रैंक कार्ड प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी और उन्हें भविष्य में भी अपने जीवन में इसी भावना के साथ बने रहने के लिए प्रेरित किया।

प्रोफेसर डॉ. अनिरुद्ध मुखर्जी डीन ने प्रत्येक छात्र के जीवन में अच्छी शिक्षा के महत्व को विस्तार से बताया और सभी छात्रवृति प्राप्त करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी।

कार्यक्रम में प्रोफेसर आशुतोष गौतम- एडमिशन मैनेजर, एडमिशन विभाग से महेश जाट, बाबूलाल शर्मा, विष्णु जगाका, श्याम प्रताप, अभिषेक शर्मा ने इस कार्यक्रम का संचालन किया। प्रोफेसर डॉ. मृणाल कांति सरकार एचओडी सीएसई विभाग, प्रोफेसर डॉ. प्रीति शर्मा एचओडी प्रबंधन, प्रोफेसर डॉ. उमेश गुरनानी विभागाध्यक्ष मैकेनिकल भी अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहे। पूरे कार्यक्रम की मेजबानी और संचालन प्रोफेसर ऋषिता दास ने की।

 72 total views,  2 views today

Spread the love