• April 13, 2022

School Closed: कोरोना के मामले बढ़ने के बाद NCR के कई स्कूल बंद

School Closed: कोरोना के मामले बढ़ने के बाद NCR के कई स्कूल बंद

नई दिल्ली। Delhi-NCR में एक बार फिर कोरोना पैर पसारने लगा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा के स्कूल में कोरोना के मामले मिलने का सिलसिला जारी है.बच्चों के बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है. अभी तक नोएडा और गाजियाबाद के कम-से-कम 6 प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले 26 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसकी वजह से दो स्कूलों को 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. स्कूल के बच्चों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने टेंशन बढ़ा दी है. गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों में कोरोना की दस्तक के बाद ऑफलाइन बढ़ाई बंद करने का फैसला किया गया है.

बता दे की ताजा मामला वसुंधरा के जयपुरिया स्कूल का है, जहां कक्षा दसवीं के छात्र के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अगले आदेश तक स्कूल बंद कर दिया गया है. हालांकि, ऑनलाइन क्लासेज़ जारी रहेंगी. गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और केआर मंगलम स्कूल से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले रविवार (10 अप्रैल 2022) को गाजियाबाद के एक प्राइवेट स्‍कूल में भी कोरोना संक्रमित बच्‍चे मिलने के बाद स्‍कूल को पूरे सप्‍ताह के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया और ऑनलाइन क्लासेज जारी हैं.

इसके अलावा नोएडा के तीन प्राइवेट स्कूल में 15 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑफलाइन क्लास बंद करके ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है. बता दे की 11 अप्रैल को नोएडा सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के 13 मामले सामने आए जिसमें बच्चों के साथ 3 टीचर संक्रमित थे. कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने फिलहाल ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है. वहीं, स्कूल की सभी कक्षाओं को 18 अप्रैल तक ऑनलाइन करने का आदेश जारी कर दिया है.

 452 total views,  2 views today

Spread the love