• April 13, 2022

न्यूयॉर्क में दो सिखों पर हमला: पहले डंडे से मारा और फिर पगड़ी उतारी

न्यूयॉर्क में दो सिखों पर हमला: पहले डंडे से मारा और फिर पगड़ी उतारी

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में क्वींस के रिचमंड हिल इलाके में मंगलवार को दो सिख लोगों पर घातक हमला किया गया। एक हफ्ते के अंदर यह इस प्रकार की दूसरी घटना है। इससे पहले एक बुजुर्ग सिख पर भी इसी तरह बेरहमी से हमला किया गया था।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की हमलावरों ने दोनों सिखों को उसी इलाके में लूटा, जहां 72 वर्षीय निर्मल सिंह पर अकारण हमला किया गया था। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग हेट क्राइम टास्क फोर्स के अनुसार, हमले में दो लोग शामिल थे, जिसमें एक को गिरफ्तार कर लिया गया और दूसरे की तलाश जारी है। इस बीच, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हमले की निंदा करते हुए इसे “निंदनीय” करार दिया और कहा कि वे उस पुलिस के संपर्क में हैं जो इस घटना की जांच कर रही है।

 

बता दे की भारत के महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट कर लिखा, “न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल्स में आज दो सिख सज्जनों पर हमला निंदनीय है। हमने मामले में स्थानीय अधिकारियों और न्यूयॉर्क शहर के पुलिस विभाग से संपर्क किया है। पता चला है कि पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। हम कम्युनिटी सदस्यों के संपर्क में हैं। पीड़ितों को हर संभव सहायता देने के लिए तैयार हैं।

 490 total views,  2 views today

Spread the love