• May 17, 2022

ज्ञानवापी में शिवलिंग या फव्वारा, VIDEO वायरल: सोशल मीडिया पर अलग-अलग दावे

ज्ञानवापी में शिवलिंग या फव्वारा, VIDEO वायरल: सोशल मीडिया पर अलग-अलग दावे

नई दिल्ली। ज्ञानवापी परिसर (Gyanvapi campus) के सर्वे के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो ज्ञानवापी परिसर (Gyanvapi campus) के वजूखाने का बताया जा रहा है। वीडियो में वजूखाने के बीचो बीच स्थित एक ठोस संरचना को हिंदू पक्ष शिवलिंग बता रहा है। वहीं, मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं फव्वारा है।

बता दें कि हिंदू पक्ष के दावे के आधार पर ही वाराणसी के सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने उस स्थान को सील करने का आदेश दिया है। साथ ही, महत्वपूर्ण साक्ष्य के तौर पर उसकी सुरक्षा का आदेश पुलिस कमिश्नर, डीएम और CRPF के कमांडेंट को दिया है।

अधिवक्ता हरिशंकर जैन (Harishankar Jain) ने बताया कि वजूखाने में शिवलिंग ही मिला है। इसीलिए हमारी ओर से उसकी सुरक्षा की मांग अदालत से की गई। अदालत ने हमारे अनुरोध को स्वीकार भी कर लिया। वहीं, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता मोहम्मद तौहीद खां के अनुसार वजूखाने में जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है वह असल में फव्वारा है। हमें सुनवाई का अवसर दिए बगैर निचली अदालत ने एकपक्षीय आदेश पारित किया है। हम इस आदेश से कतई संतुष्ट नहीं है।

 662 total views,  6 views today

Spread the love