• January 1, 2022

सऊदी राजदूत के सामने पैर पर पैर चढ़ाकर बैठना PAK के विदेश मंत्री को पड़ा महंगा

सऊदी राजदूत के सामने पैर पर पैर चढ़ाकर बैठना PAK के विदेश मंत्री को पड़ा महंगा

नई दिल्ली। भले ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान कितना ही कर्ज में डूबा क्यों न हो, लेकिन उनके मंत्रियों की अकड़ अक्सर सामने आ ही जाती है। इस बार तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) की अकड़ किसी दुश्मन मुल्क के साथ नहीं दिखी, बल्कि उसे भारी कर्ज देने वाले देश सऊदी अरब के साथ देखी गई। सोशल मीडिया में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह पाकिस्तान में सऊदी राजदूत के सामने अपमानजनक तरीके से अकड़कर बैठे नजर आ रहे हैं।

बता दे की इस्‍लामाबाद में सऊदी राजदूत नवाफ बिन सैद अल मलकी (Nawaf bin Said Al Malki) के सामने अकड़कर बैठे पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, तस्वीर में शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने अपना जूता सऊदी राजदूत की ओर किया हुआ है। सऊदी के लोग मंत्री की इस बेहूदगी पर बेहद नाराज हैं। लेकिन लगता है कि पाकिस्तानियों ने ट्विटर पर इसे ‘शर्मिंदगी’, ‘अपमान’ और ‘गैर-इस्लामी’ के रूप में लिया है।

बता दे की ISESCO के पूर्व निदेशक जनरल अब्दुल अजीज ओथमान अल्टवाइजरी समेत कई अन्य ट्विटर यूजर्स की तरह इसे ‘इस्लाम के अनुसार अनादर’ बताते हुए लिखा कि सऊदी राजदूत के सामने पैर उठाकर विदेश मंत्री का व्यवहार है पूरी तरह से अस्वीकार्य है, अतिथि का सम्मान करना इस्लाम का शिष्टाचार है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि हमारे सभी सऊदी दोस्तों से खेद है कि हमारे विदेश मंत्री ने जो किया वह अस्वीकार्य है यहां पाकिस्तान में हम उनसे माफी मांगने की मांग कर रहे हैं”।

 490 total views,  2 views today

Spread the love