Skin Care Tips: त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए नियमित रूप से खाली पेट इन ड्रिंक्स का करें सेवन !

Skin Care Tips: त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए नियमित रूप से खाली पेट इन ड्रिंक्स का करें सेवन !

वर्तमान समय में देखा जाता है कि सभी लोग अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए कई तरीके अपनाता है। अधिकतर लोग त्वचा के लिए बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन इनमें से अधिकतर प्रोडक्ट केमिकल युक्त होने की वजह से हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचता है इतना ही नहीं खराब खान-पान और अनहेल्दी लाइफस्टाइल भी हमारी त्वचा के लिए नुकसानदायक होती है। अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आपको अपनी सुबह की शुरुआत इन हेल्दी ड्रिंक से करनी होगी। इन ड्रिंक्स का सेवन करने से आपके शरीर में जमा सभी टॉक्सिंस पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे आपकी त्वचा में प्राकृतिक रूप से निखार आने लगता है

* नींबू पानी का करें सेवन :

आपको बता दे कि अगर आप नियमित रूप से रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी के सेवन से करते हैं तो आपकी त्वचा हेल्दी रहती है क्योंकि नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हमारे शरीर में जमा टॉक्सिन पदार्थों को बाहर निकलता है। नींबू पानी का सेवन करने से आप स्वस्थ रहते हैं और आपकी त्वचा भी चमकदार रहती है। नींबू इस्तेमाल कोलेजन के उत्पादन में भी मदद करता है और फाइन लाइंस को कम करने में कारगर होता है।

* ग्रीन टी :

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि ग्रीन टी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है अधिकतर लोग अपनी सुबह की शुरुआत एक कप चाय के साथ करते हैं। ऐसे में अगर आप अपने दिन की शुरुआत दूध वाली चाय की जगह ग्रीन टी के साथ करते हैं तो आपकी त्वचा को कई फायदे मिलते हैं। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं इसके अलावा इसमें विटामिन ए भी पाया जाता है जो हमारी त्वचा को प्राकृतिक रूप से मॉइश्चराइजर करता है।

* नारियल पानी :

जिन लोगों की त्वचा ड्राई होती है उन लोगों के लिए नारियल पानी का सेवन बहुत फायदेमंद माना जाता है क्योंकि इसमें मैग्नीशियम और पोटैटो सोडियम जैसे इलेक्ट्रोलाइट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा की चमक को बरकरार रखने में मदद करते हैं नियमित रूप से नारियल पानी का सेवन करने से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे कम होने लगते हैं।

* आंवला का जूस :

आंवले के जूस को पोषक तत्वों का पावर हाउस कहा जाता है। इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसका नियमित रूप से सेवन करने से त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद मिलती है।

* हल्दी वाला दूध :

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं की हल्दी वाला दूध एक जादू ड्रिंक है जो हमारी त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करता है। इसमें एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। नियमित रूप से सुबह एक गिलास गर्म हल्दी वाला दूध पीने से आपकी सेहत और त्वचा दोनों ही स्वस्थ बनी रहती है।

 102 total views,  2 views today

Spread the love