• September 27, 2023

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए इन फेस पैक का करें इस्तेमाल !

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए इन फेस पैक का करें इस्तेमाल !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि गर्मियों के मौसम में त्वचा को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है क्योंकि गर्मियों में धूप की वजह से हमारी त्वचा के डैमेज होने का खतरा बना रहता है इसके अलावा इस मौसम में ज्यादा पसीने की वजह से भी हमारी त्वचा ड्राई होने लगती है। गर्मियों के मौसम में हमारी त्वचा को कोई नुकसान ना पहुंचे इसलिए तो उसे आपको हमेशा हाइड्रेंट रखना जरूरी है। गर्मियों के मौसम में हिट को बीट करने के लिए आप त्वचा के लिए कूलिंग फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप प्राकृतिक तरीके से अपनी त्वचा को हिल कर पाएंगे लिए इस लेख के माध्यम से जानते हैं गर्मियों के मौसम में कौन-कौन से फेस पैक हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।

* मिंट और योगर्ट फेस पैक :

आपको बता दे की गर्मियों के मौसम में आप पुदीने और योगर्ट से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले पुदीने की पत्तियों को अच्छी तरह से पीसकर इसका रस निकाल ले इसके बाद पुदीने के जूस को दो चम्मच योगर्ट में मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स करें इसके बाद इस तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। बता दें की पुदीने से त्वचा कूल रहती है और योगर्ट स्किन को मॉइश्चराइज करता है।

* खीरा और एलोवेरा फेस पैक :

गर्मियों के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए आप हीरे और एलोवेरा से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए खीरे के जूस को दो चम्मच एलोवेरा जेल के साथ अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद तैयार मिश्रण को चेहरे पर 15 से 20 के लिए लगाकर छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा हाइड्रेट रहने के साथ-साथ सॉफ्ट भी बनी रहती है।

* तरबूज और शहद का फेस पैक :

तरबूज और शहद का फेस पैक हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले तरबूज को अच्छी तरह से मैश कर लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर इस तैयार पेस्ट को चेहरे पर 1 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दे इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। तरबूज स्किन से हीट को बाहर निकालता है।

 103 total views,  2 views today

Spread the love