Skin Care Tips: आप भी रहती है ज्यादातर समय घर से बाहर तो इंसटेंट ग्लो के लिए अपनाए ये आसान उपाय !

Skin Care Tips: आप भी रहती है ज्यादातर समय घर से बाहर तो इंसटेंट ग्लो के लिए अपनाए ये आसान उपाय !

इंटरनेट डेस्क। कभी कभी हमें लंबे समय तक घर से बाहर रहना पड़ जाता है। ऐसे में अपने काम और सेहत के साथ-साथ हमें अपने चेहरे पर भी उतना ही ध्यान देना होता है। अक्सर हमें जल्दबाजी में घर से निकलना पड़ता है, जिसकी वजह से हम अपने चेहरे पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं। वैसे तो कई ऐसे उपाय हैं जिनका इस्तेमाल कर के आप काफ़ी ज्यादा अच्छा ग्लो पा सकते हैं, लेकिन सभी उपयो की मांग समय होता है। आपके समय की बचत के लिए ही हम आप के लिए लाए हैं कुछ ऐसी ब्यूटी टिप्स जो अपको इंस्टेंट ग्लो देंगी और आपका समय भी बचाऐंगी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इन उपायों के बारे में विस्तार से –

1. एलोवेरा शहद और कॉफी का करें इस्तेमाल :

एलोवेरा, शहद और कॉफी तीनों ही चहरे के निखार के लिए काफी असरदार माने जाते हैं। इसलिए इस घरेलू नुस्खे में हमने सभी चीजों को मिलाया है। खूबसूरत निखार पाने के लिए इस घरेलू नुस्खों को जरूर आजमाएं।

* इस तरह करे इनका इस्तेमाल :

सबसे पहले एक छोटी कटोरी ले। कटोरी में एलोवेरा जेल, शहद और कॉफी डाल दें। इन्हें अच्छे से मिक्स कर दें .अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. पहले इस मिश्रण को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें।थोड़ी देर स्क्रब करने के बाद इसे फेस मास्क की तरह अपने चेहरे पर 8-10 मिनेट तक रहने दे। 8-10 मिनट बाद इसे अच्छे से धो लें।

2. कॉलगेट और नमक का स्क्रब :

अगर आपके चेहरे पर वाइट और ब्लैक हेड्स है तो इस घरेलू नुस्खों को जरूर आजमाएं।

* इस तरह करे इनका इस्तेमाल :

सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से धो लें। फिर एक छोटी प्लेट या कटोरी में आधा चम्मच कॉलगेट और उसमें आधे चम्मच से थोड़ा कम नमक डाल दें। कॉलगेट और नमक को मिला दें। मिक्स करने के बाद मिश्रण को चेहरे के उस हिस्सों पर लगा लें जहां व्हाइट और ब्लैक हेड्स ज्यादा हैं। थोड़ी देर तक अपने चेहरे को अच्छे से स्क्रब करें। 5-10 मिनट स्क्रब करने के बाद अपने चेहरे को अच्छे से धो लें । इन उपायों को अपनाकर आप कम समय में अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकती है।

 394 total views,  2 views today

Spread the love