• July 9, 2022

SL vs AUS 2nd Test पर संकट के बादल, हजारों प्रदर्शनकारियों ने गॉल स्टेडियम को घेरा

SL vs AUS 2nd Test पर संकट के बादल, हजारों प्रदर्शनकारियों ने गॉल स्टेडियम को घेरा

नई दिल्ली। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गॉल में खेला जा रहा है। मैच के दौरान ही स्टेडियम को हजारों प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया है। मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, श्रीलंका में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं और अब प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गए हैं. शनिवार को हालात खराब हुए तो इसका असर कोलंबो समेत अन्य शहरों में भी दिखाई दिया. श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच जनता का गुस्सा अब तक शांत नहीं हुआ है। देशभर में तेल और बाकी जरूरत के सामान की कमी के बीच लोग एक बार फिर सड़कों पर हैं। इसी क्रम में उन्होंने गॉल स्टेडियम को घेर लिया है।बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी शनिवार को गाले में पहुंचे हैं, यहां स्टेडियम के बाहर और अंदर प्रदर्शनकारियों ने पोस्टर लहराकर अपनी आवाज़ बुलंद की. हालांकि, इसका मैच पर कोई असर नहीं पड़ा और दोनों टीमों के बीच मैच ऐसे ही चलता रहा.

गाले में मौजूद स्टेडियम के पास एक फोर्ट पर खेल के दौरान चढ़ना मना होता है. लेकिन प्रदर्शनकारी इसी दौरान यहां पर पहुंचे और उन्होंने यहां से ही अपने पोस्टर लहराए. स्टेडियम के बाहर भी हज़ारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की. श्रीलंका के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शनकारियों की भीड़ जमा हो रही है और अब इसमें कई हस्तियां भी जुड़ने लगी हैं. श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयासूर्या भी प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं. कोलंबो में राष्ट्रपति भवन के पास जहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ है, सनथ जयसूर्या भी वहां पहुंचे हैं.

प्रदर्शन करने पहुंचे सनथ जयासूर्या
आपको बता दें कि गाले में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने यहां अपनी पहली पारी में 364 रन बनाए हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ के शानदार 145 और मार्नस लैबुशेन के 104 रन शामिल हैं.

 427 total views,  2 views today

Spread the love