• July 9, 2022

एलन मस्क ने ट्विटर से खत्म की डील, कंपनी करेगी मुकदमा

एलन मस्क ने ट्विटर से खत्म की डील, कंपनी करेगी मुकदमा

नई दिल्ली। टेस्ला के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीटर के साथ 44 बीलियन डॉलर की डील तोड़ दी. शुक्रवार को ये जानकारी दी गई. रॉयटर्स के मुताबिक ट्विटर मस्क को डील के मुताबिक फेक अकाउंट संबंधि जानकारी उपलब्ध कराने में असमर्थ रहा. ऐसे में उन्होंने डील तोड़ने का फैसला किया. बता दें कि ट्विटर के शेयर एक्सटेंडेड ट्रेडिंग में 7 प्रतिशत डाउन थे, जब अप्रैल में एलन मस्क (Elon Musk) ने प्रति शेयर 54.20 डॉलर कंपनी को ऑफर किए थे. इधर, ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टायलो (Brett Tylow) ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा कि बोर्ड ने विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बनाई है. उन्होंने लिखा, “ट्विटर बोर्ड एलन मस्क (Elon Musk) के साथ सहमत मूल्य और शर्तों पर सौदे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

मस्क से वकीलों ने कही ये बात

वहीं, ट्वीटर की ओर से एक फाइलिंग में, एलन मस्क (Elon Musk) के वकीलों ने कहा कि ट्विटर फेक या स्पैम खातों की जानकारी के लिए कई अनुरोधों का जवाब देने में विफल रहा या मना कर दिया, जो कंपनी के व्यावसायिक प्रदर्शन के लिए मौलिक है. फाइलिंग में कहा गया है, “ट्विटर समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है. ऐसा लगता है कि उसने गलत और भ्रामक डील किया है, जिस पर एलन मस्क (Elon Musk) ने मर्जर का फैसला किया था. एलन मस्क (Elon Musk) ने इस सौदे को तोड़ने की धमकी दी और कहा कि कंपनी यह सबूत दिखाए कि स्पैम और बॉट खाते 5% से कम उपयोगकर्ता हैं, जो सोशल मीडिया पर विज्ञापन देखते हैं. इस फैसले के परिणामस्वरूप अरबपति और 16 वर्षीय सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी के बीच लंबे समय तक कानूनी विवाद होने की संभावना है.

ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर (Brett Taylor) ने शनिवार को कहा कि ट्विटर अमेरिकी अरबपति और उद्यमी एलन मस्क (Elon Musk) के खिलाफ उन्हें सहमत शर्तों पर सोशल मीडिया कंपनी खरीदने के लिए मुकदमा दायर करेगा. ब्रेट टेलर (Brett Taylor) ने कहा, “ट्विटर बोर्ड एलन मस्क (Elon Musk) के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर सौदे को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है. हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में विजयी होंगे.

 521 total views,  2 views today

Spread the love