• July 5, 2022

दिल्ली से दुबई जा रहे SpiceJet के विमान में आई खराबी, कराची में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से दुबई जा रहे SpiceJet के विमान में आई खराबी, कराची में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली। दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। जानकारी के मुताबिक विमान में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी, जिसके चलते कराची में विमान को उतारना पड़ा। फ्लाइट में सवार सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। स्पाइसजेट के इस विमान में 150 से ज्यादा यात्री सवार थे। स्पाइसजेट की फ्लाइट को कराची में उतारकर यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया. बताया गया है कि यह इमरजेंसी लैंडिंग नहीं थी, फ्लाइट को सामान्य तरीके से उतारा गया. इन सभी को कराची एयरपोर्ट के लॉन्ज में ठहराया गया है। अब एक दूसरा प्लेन कराची भेजा गया है. वह यात्रियों को दुबई लेकर जाएगा.

 

बता दे की विमान में आई खामी की इंजीनियरों द्वारा जांच की जा रही है और तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के बाद ही उड़ान भरी जाएगी। उड्डयन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इंजीनियरों की ओर से क्लियरेंस रिपोर्ट मिलने के बाद ही फ्लाइट को आगे के सफर के लिए रवाना किया जाएगा।

इस बीच एक अहम जानकारी सामने आई है कि बीते 17 दिनों में यह छठा मौका है, जब स्पाइसजेट के एयरक्राफ्ट में तकनीकी खामी सामने आई है। आज की घटना के साथ ही उड्डयन महानिदेशालय ने पहले हुई 5 घटनाओं की भी जांच शुरू कर दी है।

 419 total views,  2 views today

Spread the love