• July 16, 2022

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ AAP, यशवंत सिन्हा को समर्थन का ऐलान

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ AAP, यशवंत सिन्हा को समर्थन का ऐलान

नई दिल्ली। देश का अगला राष्ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है. मतदान से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के साथ ही सत्ताधारी और विपक्षी खेमे एक्टिव मोड में हैं. अपने पक्ष में अधिक समर्थन जुटाने के लिए दोनों तरफ से जोर आजमाइश चल रही है. लगातार बनते-बिगड़ते समीकरणों के बीच विपक्षी खेमे के लिए अच्छी खबर आई. केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी का साथ विपक्षी दलों को मिल गया है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जनता का जालौन में उद्घाटन किया। 296 किमी लम्बे एक्सप्रेस-वे खासकर बुंदेलों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री ने 29 फरवरी 2020 को चित्रकूट में किया था। वहीं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की शनिवार को बैठक हुई। इसी बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट देने का फैसला किया गया। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शनिवार को यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के समर्थन का ऐलान किया.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की शनिवार को बैठक हुई. इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी किस उम्मीदवार का समर्थन करे, इसे लेकर चर्चा हुई. बैठक में सभी नेताओं ने एक सुर में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का समर्थन करने की बात कही. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा के समर्थन का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी के सभी सांसद और विधायक यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) को अपना वोट देंगे. उन्होंने कहा कि ये फैसला अरविंद केजरीवाल और पीएसी ने लिया है.

 382 total views,  2 views today

Spread the love