• July 16, 2022

Lulu Mall Lucknow: लखनऊ के Lulu मॉल के बाहर बवाल, हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे लोग

Lulu Mall Lucknow: लखनऊ के Lulu मॉल के बाहर बवाल, हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे लोग

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी में लुलु मॉल के बाहर एक बार फिर हिंदू महासभा के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. जानकारी के लिए बता दे की लखनऊ में नए खुले लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हर रोज कोई न कोई हंगामा हो रहा है। शनिवार को खुद को हिंदू संगठन से जुड़ा बताने वाले आदित्य मिश्रा (Aditya Mishra) और उसके समर्थक हाथों में झंडे और बैनर लेकर मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंच गए।

बता दे की इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस कर्मियों से झड़प हो गई। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने इन्हें खींच-खींच कर बस में भरा। कुछ देर तक प्रदर्शनकारियों की पुलिस से लुका छिपी चलती रही। पुलिस ने मॉल के चारों तरफ दौड़-दौड़कर प्रदर्शनकारियों को ढूंढ़ा। ये सभी खुद को हिंदूवादी संगठन से जुड़ा बता रहे हैं और मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे थे। इसके पहले, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के विरोध में हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को सुंदरकांड के पाठ का आह्वान किया था। देर शाम करीब सात बजे तीन युवक वहां सुंदरकांड पाठ करने पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका।

इस पर हंगामा शुरू हो गया। इस बीच एक युवक नमाज पढ़ने की बात कहकर अंदर जाने लगा तो माहौल और गरम हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। शांतिभंग व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया। वहीं, मॉल में सुंदरकांड का पाठ का आह्वान करने वाली हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष व हिंदू नेता स्व. कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को हाउस अरेस्ट कर लिया गया।

 410 total views,  2 views today

Spread the love