• April 14, 2022

Terror Attack in Jammu and Kashmir: एक और कश्मीरी हिंदू की हत्या, आतंकियों ने चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

Terror Attack in Jammu and Kashmir: एक और कश्मीरी हिंदू की हत्या, आतंकियों ने चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर में बाहर से आने वालों पर लगातार हमले जारी हैं। बुधवार को साउथ कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वाले की पहचान सतीष सिंह (Satish Singh) के रूप में हुई है। इसके साथ ही आतंकियों ने दीवारों में पोस्टर चिपकाए हैं। लिखा है- गैर कश्मीरियों घाटी छोड़ दो या मरने को तैयार हो जाओ। आतंकियों के इस हमले से एक बार फिर घाटी दहल उठी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की आतंकियों ने दीवारों पर पोस्टर चिपकाए हैं। लिखा है- गैर कश्मीरियों घाटी छोड़ो या मरने को तैयार हो जाओ। जानकारी के मुताबिक आतंकी हमले में घायल सतीष सिंह (Satish Singh) को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सतीष सिंह (Satish Singh) कुलगाम के काकरन इलाके का रहने वाला था।

बता दे की आतंकी हमले की जानकारी मिलने के साथ ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। घटना से एक दिन पहले कुलगाम जिले में लश्कर-ए-इस्लाम (Lashkar-e-Islam) नाम के आंतकी संगठन ने गैर कश्मीरियों को धमकी दी थी कि वो जल्द से जल्द या तो कश्मीर छोड़कर चले जाएं या मरने के लिए तैयार रहें। इससे पहले 4 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित को गोली मार दी थी।

गौरतलब है कि कश्मीर और कश्मीरी पंडितों का मुद्दा पिछले एक महीने से देशभर में खूब चल रहा है। हाल में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसमें कश्मीरी पंडितों के दर्दनाक विस्थापन को दिखाया गया था। इस फिल्म ने एक बार फिर देश में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के मुद्दे को चर्चा का विषय बना दिया है। बता दे की फिल्म को देशभर में जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। यही नहीं, देश के बाहर भी फिल्म को स्कीन मिल रही है। फिल्म को लेकर एक धड़ा ऐसा भी है जो इसे हिंदू-मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने की साजिश करार दे रहा है।

 501 total views,  2 views today

Spread the love