• December 6, 2021

सांप को मारने के चक्कर में बर्बाद हुआ शख्स, जलकर राख हुआ 13 करोड़ का घर

सांप को मारने के चक्कर में बर्बाद हुआ शख्स, जलकर राख हुआ 13 करोड़ का घर

नई दिल्ली। अमेरिका (America) में एक शख्स को अपने घर में दिखा सांप (Snake) मारना बेहद महंगा साबित हुआ. सांप को मारने के लिए उसने कुछ ऐसा किया कि देखते ही देखते उसका पूरा घर जलकर राख (House Burned) हो गया. उसे करीब 13 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ. आइए जानते हैं पूरा मामला..

आपकी जानकारी के लिए बता दे की शख्स ने जैसे ही घर के कोने में जहरीला सांप देखा, तो उसे मारने की योजना बनाई. इसके लिए उसने जलते कोयले का टुकड़ा सांप की ओर फेंका. हालांकि, इससे सांप मरा या नहीं, ये तो पता नहीं चल पाया लेकिन शख्स का पूरा घर जल कर जरूर खाक हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला मैरीलैंड (Maryland) का है, जहां एक शख्स को अपने घर में एक सांप दिखा. इस सांप को मारने के लिए उसने घर की अंगीठी में जल रहे कोयले को उठाया. लेकिन ये उसकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई. इसका खामियाजा उसे अपना घर गंवाकर उठाना पड़ा.

दमकल अधिकारियों ने बताया कि 23 नवंबर को घर की आग को बुझाने के लिए करीब 75 फायरफाइटर्स (Firefighters) भेजे गए थे. काफी मशक्क्त के बाद घर की आग पर अगले दिन काबू पाया जा सका. तब तक बहुमंजिला घर जलकर राख हो चुका था. Montgomery County Fire & Rescue Service के प्रवक्ता ने बताया कि शख्स ने 10,000 वर्ग फुट के घर में दिखे सांप को जलते कोयले से फेंककर मारना चाहा था. लेकिन ये कोयला सांप को मारने की जगह घर में आग लगाने का कारण बन गया. जिस वक्त घर में आग फैली फैमिली के लोग बाहर आ चुके थे. आग घर के बेसमेंट से शुरू हुई थी. इसके बाद आग धीरे-धीरे पूरे घर में फ़ैल गई.

 571 total views,  2 views today

Spread the love