• April 18, 2023

Virat Kohli और Sourav Ganguly के बीच खत्‍म नहीं हुआ ‘पंगा’, अब विराट ने उठाया ये कदम

Virat Kohli और Sourav Ganguly के बीच खत्‍म नहीं हुआ ‘पंगा’, अब विराट ने उठाया ये कदम

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के बीच आईपीएल 2023 का 20वां मैच कई कारणों से सुर्खियों में रहा। विराट कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरा अर्धशतक जमाया और ऑरेंज कैप लिस्‍ट में शामिल हुए। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने सीजन की लगातार पांचवीं शिकस्‍त सही। मगर इन सबसे चर्चा ज्‍यादा विराट कोहली (Virat Kohli) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीच विवाद ने बटोरी।

कई वीडियोज सोशल मीडिया पर चल रहे हैं, जिसमें दिखा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को एकटक देखा, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के डगआउट में बैठे हुए थे। यह घटना दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी के 18वें ओवर की थी, जब आरसीबी को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी। फिर एक और वीडियो फैला, जिसमें दिखा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कतार से हटकर कोहली ने हाथ नहीं मिलाया और दूसरे खिलाड़ी को बधाई दी।

 

नहीं ठीक हुआ विवाद
इन घटनाओं से लग ही रहा था कि विराट कोहली (Virat Kohli) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। अब विराट कोहली की सोशल मीडिया पर हरकत ने इसे और बल दे दिया है। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंस्‍टाग्राम पर पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को अनफॉलो कर दिया है। वहीं सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी कोहली को अनफॉलो कर दिया ।

क्‍या था विवाद
याद दिला दें कि अक्‍टूबर 2021 में कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ी थी। इसके बाद उन्‍हें वनडे कप्‍तानी से हटा दिया गया था। विराट कोहली (Virat Kohli) ने यह कहकर विवाद बढ़ा दिया था कि BCCI ने इस फैसले की जानकारी उन्‍हें नहीं दी थी। हालांकि, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इससे उलट बयान दिया था। यह विवाद काफी बढ़ा था और फिर जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने लंबे प्रारूप की कप्‍तानी से भी इस्‍तीफा दे दिया था।

 184 total views,  2 views today

Spread the love