• April 28, 2022

यह दिग्गज खिलाड़ी बना इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान, ECB ने किया ऐलान

यह दिग्गज खिलाड़ी बना इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान, ECB ने किया ऐलान

स्पोर्ट्स डेस्क। जो रूट (Joe Root) के इस्तीफे के बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है। वह इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम के 81वें कप्तान होंगे। ECB के अंतरिम अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने मंगलवार शाम को इंग्लैंड मेन्स क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की की सिफारिश के बाद नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा “मुझे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को टेस्ट कप्तान की भूमिका की पेशकश करने में कोई झिझक नहीं थी। वह उस मानसिकता और दृष्टिकोण का प्रतीक है जिसे हम इस टीम को लाल गेंद वाले क्रिकेट के अगले युग में आगे ले जाना चाहते हैं। मुझे खुशी है कि उन्होंने स्वीकार किया है, और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी और सम्मान के लिए तैयार हैं। वह पूरी तरह से इस अवसर के हकदार हैं।”

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia Vs West Indies) के खिलाफ मिली करारी हार के बाद जो रूट (Joe Root)ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। जो रूट (Joe Root) की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में इंग्लैंड का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। टीम इस दौरान 13 में से सिर्फ एक ही मैच जीतने में कामयाब रही है। WTC प्वॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड सबसे नीचे 10वें पायदान पर है।

 502 total views,  2 views today

Spread the love