• October 13, 2022

वुमेंस एशिया कप 2022 के फाइनल में भारत से भिड़ेगी ये टीम

वुमेंस एशिया कप 2022 के फाइनल में भारत से भिड़ेगी ये टीम

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका और पाकिस्तान (Sri Lanka Vs Pakistan) की महिला क्रिकेट टीम के बीच वुमेंस एशिया कप 2022 (Women Asia Cup 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मैच सिलहेट में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हार आखिरी बॉल पर हुई। जानकारी के लिए बता दे की श्रीलंका की टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन बचाने थे, जबकि पाकिस्तान की टीम को 3 रन बनाने थे। आखिरी गेंद पर निदा डार ने शॉट लगाया, लेकिन एक ही रन पूरा करने के बाद दूसरे रन पर वो रन आउट हो गईं।

इस तरह श्रीलंका को एक रन से जीत मिली और टीम फाइनल में प्रवेश कर गई, जहां उनका मुकाबला भारत से होगा। इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू (Chamari Atapattu) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। ऐसे में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 122 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से 35 रन हर्षिता मादवी ने बनाए, जबकि 26 रन अनुष्का संजीवनी ने बनाए। 14 रन नीलाक्षी डिसिल्वा ने बनाए और 13 रन हसिनी परेरा ने बनाए। 10 रन कप्तान चमारी अट्टापट्टू (Chamari Atapattu) ने बनाए। पाकिस्तान के लिए 3 विकेट नश्रा संधू ने चटकाए। एक-एक विकेट सादिया इकबाल (Sadia Iqbal), निदा डार और ऐमान अनवर को मिला।

 331 total views,  2 views today

Spread the love