• September 18, 2022

बर्थडे का जश्न बनाने के लिए इस 60 साल के बुजुर्ग ने निकला अनोखा अंदाज, जिसे जान रह जाएंगे हैरान

बर्थडे का जश्न बनाने के लिए इस 60 साल के बुजुर्ग ने निकला अनोखा अंदाज, जिसे जान रह जाएंगे हैरान

इंटरनेट डेस्क। सोशल मीडिया पर कई ऐसे VIDEO वायरल होते है जिन्हे देखकर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है। हाल ही में एक ऐसा VIDEO हो रहा है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यह VIDEO पेरिस का है आपकी जानकारी के लिए बता दे की पेरिस में एक शख्स ने अपना 60वां बर्थ डे का जश्न मनाने के लिए अनोखा तरीका निकाला. एलन रॉबर्ट (Alan Robert) नाम का ये शख्स बिना किसी रस्सी के सहारे एक बिल्डिंग के 48वें मंजिल तक पहुंच गया.

 


बता दे की एलन रॉबर्ट (Alan Robert) को लोग फ्रांस के स्पाइडर मैन के तौर पर जानते हैं. हालांकि टॉवर पर पहुंचने के बाद उन्हें कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया. एलन रॉबर्ट (Alan Robert) इससे पहले कई बार ये कारनामा कर चुके हैं. न्यूज़ वेबसाइट डिफेंस 92 की रिपोर्ट के अनुसार इस बार उन्हें टॉप पर पहुंचने में सिर्फ 60 मिनट का समय लगा. चढ़ाई के बाद एलन रॉबर्ट (Alan Robert) ने कहा, ‘मैंने कई साल पहले खुद से वादा किया था कि जब मैं 60 साल का हो जाऊंगा, तो मैं फिर से उस टावर पर चढ़ जाऊंगा क्योंकि 60 फ्रांस में रिटायरमेंट की उम्र का प्रतीक है और मुझे लगा कि यह एक अच्छा संदेश होगा.

 

समाचार एजेंसी रॉटर्स से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि चढ़ाई का उद्देश्य ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाना भी था. बता दे की एलन रॉबर्ट (Alan Robert) को दुनिया भर में ऊंची इमारतों पर चढ़ने के लिए जाना जाता है.उनके साहसिक कारनामों में दुबई के बुर्ज खलीफा – दुनिया की सबसे ऊंची इमारत के चॉप तक पहुंचना शामिल है. वह आमतौर पर बिना किसी पूर्व सूचना या अनुमति के अपने स्टंट करता है और उसे कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है.

 315 total views,  2 views today

Spread the love