Trave Tips: इस बार घूमने के लिए दो आईलैंड से बने इस देश की ट्रिप का करें प्लान, खूबसूरती देख हो जाएंगे दीवाने !

Trave Tips: इस बार घूमने के लिए दो आईलैंड से बने इस देश की ट्रिप का करें प्लान, खूबसूरती देख हो जाएंगे दीवाने !

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड अपने नाम की तरह ही एकदम नया और बिल्कुल अनछुआ है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड देश में धरती पर जन्नत के होने का एहसास होता है। न्यूजीलैंड को दुनिया के सबसे नए देश के नाम से भी जाना जाता है आपको बता दें कि न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा शहर आकलैंड है और इसकी कैपिटल वेलिंग्टन ( Wellington) है। जो दो आईलैंड्स नॉर्थ और साउथ से मिलकर बना है। इस जगह की खूबसूरती देख आप भी यहां के दीवाने हो जाएंगे आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं न्यूजीलैंड देश में स्थित खूबसूरत जगह के बारे में जहां पर आपको घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए। आइए जानते है –

* रोटोरुआ :

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे एक्टिव जियोथर्मल जगह मानी जाती है रोटोरुआ। यह एक ऐसी जगह है जहां पर पृथ्वी बोलती है आपको बता दें कि यहां पर आपको उबलते हुए मिट्टी के पुल और ज्वालामुखीय क्रेटर और भाप से चलने वाले थर्मल झरने भी देखने को मिल जाएंगे।

* माउंट मैंगानुई :

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में स्थित माउंट मैंगानुई के मुख्य बीच को न्यूजीलैंड का सबसे बेस्ट और फेमस बीच भी कहा जाता है यह बीच नॉर्थ आईलैंड में स्थित है यहां पर एक Mauao नाम पहाड़ भी मौजूद है और इसी की वजह से इस जगह का यह नाम पड़ा है।

* बे ऑफ आईलैंड्स :

अगर आप भी वैकेशन के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बे ऑफ आईलैंड्स परफेक्ट विकल्प साबित हो सकता है। आपको बता दें कि दरअसल यह आइलैंड 144 आईलैंड का एक समूह है। यहां पर आपको डॉल्फिंस व्हेल मछली तथा पेंग्विन भी देखने को मिलेंगे।

* क्वीन्सटाउन :

न्यूजीलैंड की एडवेंचर कैपिटल के नाम से जाना जाता है क्वीन्सटाउन। दुनिया भर के लोग यहां पर घूमने जाना पसंद करते हैं आप यहां पर जाकर कई तरह के एडवेंचर एक्टिविटीज का लुफ्त उठा सकते हैं यहां पर आपको व्हाइट वाटर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग, रॉक क्लाइंबिंग, बंजी जंपिंग, जेट बोटिंग और डाउनहिल स्कीइंग सहित कई एडवेंचर एक्टिविटी का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा।

 190 total views,  2 views today

Spread the love