Travel Tips: आप भी बना रहे है आस – पास घूमने का प्लान तो जाए दिल्ली के पास इन हिल स्टेशन पर !

Travel Tips: आप भी बना रहे है आस – पास घूमने का प्लान तो जाए दिल्ली के पास इन हिल स्टेशन पर !

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली के आसपास ऐसे कई हिल स्टेशन हैं जहां आप जून के महीने में घूमने जा सकते हैं. यहां न केवल आप खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे बल्कि कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज का भी आनंद ले सकेंगे।इन जगहों की प्राकृतिक खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे दिल्ली के आस पास स्थित इन जगहों के बारे में –

1. कानाताल :

गर्मियों में आप कानाताल घूमने के लिए भी जा सकते हैं. एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन लोगों को ये जगह बहुत ही पसंद आएगी. आप यहां ट्रैकिंग, वैली क्रॉसिंग और रॉक क्लाइम्बिंग कर सकेंगे।

2. कोटद्वार :

भीड़-भाड़ से दूर गर्मियों में कोटद्वार घूमने का प्लान बनाएं. यहां की हरियाली आपका मन मोह लेगी. आप यहां सेंट जोसेफ चर्च, चरेख डंडा और कण्वाश्रम घूमने के लिए जा सकते हैं।

3. नौकुचियाताल :

दिल्ली के आसपास आप नौकुचियाताल घूमने जा सकते हैं. यहां हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए जाते हैं. यहां आप प्राकृतिक दृश्यों का आनंद ले सकेंगे. आप यहां साइकलिंग और फिशिंग जैसी एक्टिविटीज का आनंद ले सकेंगे।

4. चकराता :

ये एक बहुत ही खूबसूरत और शांत जगह है. भीड़-भाड़ से दूर आप यहां शांति से कुछ समय बिता सकेंगे. आप यहां पूर्व में यमुना नदी और पश्चिम में टोंस नदी के खूबसूरत नजारे का आनंद ले सकते हैं।

 417 total views,  2 views today

Spread the love