Travel Tips: चाहते हो वीकेंड पर फैमिली के साथ घूमना तो जाए Delhi NCR की इन बेहतरीन जगहों पर !

Travel Tips: चाहते हो वीकेंड पर फैमिली के साथ घूमना तो जाए Delhi NCR की इन बेहतरीन जगहों पर !

इंटरनेट डेस्क। आज के समय में बाघदौड़ भरी जिंदगी से सब परेशान है। इसलिए सबको कुछ समय अपने लिए भी निकालना चाहिए। ताकि इस भाग दौड़ भरी जिंदगी से कुछ समय के लिए ब्रेक लेकर हम कहीं बाहर घूम सके। बाहर घूमने से दिमाग फ्रेश और शरीर चुस्त हो जाता है। ज्यादा दूर ना सही तो अपने आस – पास में स्थित घूमने की जगह पर घूमने का प्लान जरूर बनाएं। अगर आप भी अपने परिवार के साथ इस वीकेंड पर जाना चाहते हैं और जगहों को लेकर हो परेशान की कहां जाए तो ये लेख आपके काम आएगा । क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे दिल्ली एनसीआर की कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां आप परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में –

* ऋषिकेश :

परिवार के साथ घूमने के लिए ऋषिकेश भी एक बेहतरीन जगह है। ऋषिकेश में धार्मिक स्थान पर घूमने के साथ-साथ आप अपने पिता के साथ कुछ फन एक्टिविटीज का मज़ा उठा सकते हैं। अगर आप शनिवार की सुबह निकलते हैं तो रविवार शाम तक ऋषिकेश का चप्पा-चप्पा आसानी से घूम सकते हैं।

* सतपुली हिल :

दिल्ली, नोएडा, हरियाणा या फिर पंजाब आदि शहर में या इसके आसपास रहते हैं तो फिर पिता के साथ वीकेंड में घूमने में लिए इससे बेहतरीन जगह कोई और नहीं हो सकती है। आपको बता दें कि दिल्ली से सतपुली हिल की दूरी लगभग 294 किमी है। शाम तक घूमकर आसानी से घर भी आ सकते हैं। परिवार के साथ शांत वातावरण और ठंडी हवा का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो वीकेंड में यहां आपको भी ज़रूर घूमने जाना चाहिए। यहां सतपुली सैन, बूल्ला तालाब और धौंरिघोरा जैसी बेहतरीन जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं।

* नौकुचियाताल

दिल्ली-NCR के करीब नौकुचियाताल हिल स्टेशन भी परिवार के साथ वीकेंड में घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है। आपको बता दें कि यह हिल स्टेशन एक नहीं बल्कि कई प्राकृतिक दृश्यों के लिए लोकप्रिय है जो आपके परिवार का मन मोह लेंगे। यहां आप नौकुचियाताल ताल, हनुमान मंदिर आदि जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली से नौकुचियाताल की दूरी लगभग 317 किलोमीटर है।

* नीमराना फोर्ट

अगर आप दिल्ली के आसपास ही किसी ऐतिहासिक और खूबसूरत जगह परिवार को लेकर जाना चाहते हैं तो आप नीमराना फोर्ट जा सकते हैं। वीकेंड में यहां आपको ज्यादातर लोग अपने परिवार के साथ घूमते हुए दिख जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुड़गांव से नीमराना फोर्ट की दूरी लगभग महज़ 126 किलोमीटर है। फोर्ट के रास्ते में ओल्ड राव होटल पड़ेगा जहां आप एक से एक लजीज पकवाना का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

 405 total views,  2 views today

Spread the love