Beauty Care Tips: इन होम रेमेडीज का इस्तेमाल करके आइब्रो में होने वाले दानों से पाए छुटकारा !

Beauty Care Tips: इन होम रेमेडीज का इस्तेमाल करके आइब्रो में होने वाले दानों से पाए छुटकारा !

इंटरनेट डेस्क। आइब्रो या यानी भौहों की केयर न करने पर इनमें दाने हो सकते है. भौहों में बालों के बीच होने वाले दानों का ट्रीटमेंट करना आसान नहीं होता. ये दाने दर्द करते हैं और इनसे निजात पाना आसान नहीं होता. इन दानों से होने वाला दर्द बढ़ जाए, तो ऐसे में सिर में दर्द भी शुरू हो सकता है। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की जिन लोगों के साथ यह समस्या ज्यादा हो उन्हें इन होम रेमेडीज का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे उन्हें इस समस्या से छुटकारा मिलेगा आगे जानते हैं इन होम रेमेडीज के बारे में विस्तार से –

* खीरे का रस का करें इस्तेमाल :

आप खीरे के रस से आइब्रो में हुए दानों का इलाज कर सकते हैं. इसमें गुलाब जल मिलाकर आइब्रो पर लगाएं. इससे दाने तो कम होंगे ही, साथ ही ठंडक भी मिलेगा. ये नुस्खा दिन में एक बार जरूर ट्राई करें।

* हल्दी का लेप लगाएं :

आप चाहे तो, आइब्रो में होने वाले दानों से राहत के लिए हल्दी का लेप लगा सकते हैं. हल्दी के एंटीसेप्टिक गुण दानों को कुछ ही समय में कम कर देंगे और इनसे होने वाले दर्द से भी आपको राहत मिल सकती है।

* दालचीनी पाउडर का करें इस्तेमाल :

मसाले के रूप में किचन में इस्तेमाल होने वाली दालचीनी को दानों के इलाज में भी बेस्ट माना जाता है. दालचीनी पाउडर में शहद मिलाकर इसे भौह में दाने पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें. कुछ समय में आप फर्क देख पाएंगे।

* आंखों के आसपास बर्फ की सिकाई करें :

आंखों के आसपास और आइब्रो में पिंपल या दाने के होने पर आपको इसका तुरंत इलाज करना है. इस कंडीशन में आपको आइब्रो पर बर्फ की सिकाई करनी है. एक कॉटन के कपड़े में बर्फ लें और इसे दाने पर कुछ मिनटों के लिए लगाए रखें।

 470 total views,  2 views today

Spread the love