Beauty Care Tips: बियर्ड ऑयल को लड़किया भी ले सकती है कई काम में, मिलते है कई फायदे !

Beauty Care Tips: बियर्ड ऑयल को लड़किया भी ले सकती है कई काम में, मिलते है कई फायदे !

इंटरनेट डेस्क। दाढ़ी रखना आजकल ट्रेंड में है और इसके रखरखाव में लड़के या पुरुष बियर्ड ऑयल ( beard oil beauty benefits ) का यूज भी करते हैं. बियर्ड ऑयल का नाम सुनते ही या इसके इस्तेमाल की बात करते समय हमारे दिमाग में दाढ़ी का खयाल आता है. बियर्ड ऑयल का फायदा है कि ये दाढ़ी के बालों को पोषण तो देता है और उसे शाइनी बनाने में मदद करता है. बियर्ड की खासियत है कि ये बालों को हाइड्रेट रखने के अलावा स्किन ( skin care ) को भी बेहतर हाइड्रेट रख पाता है. क्या आप जानते हैं कि बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल लड़कियां भी कर सकती है. सुनने और पढ़ने में अजीब लगे, लेकिन ये सच है। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की बीयर्ड ऑयल को लड़कियां किस-किस काम में ले सकते हैं आइए जानते हैं विस्तार से –

1. मेकअप को रिमूव करने के लिए :

महिलाएं अक्सर वाइप्स से मेकअप को रिमूव करती हैं. आप चाहे तो बियर्ड ऑयल से भी मेकअप को आसानी से हटा सकती है. बियर्ड ऑयल में चेहरे पर मौजूद गंदगी को साफ करने के गुण मौजूद होते हैं. इसकी मदद से आप चेहरे पर मेकअप के अलावा उस पर मौजूद गंदगी को भी दूर कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करना है, तो एक कटोरी में बियर्ड ऑयल लें और इसमें कॉटन को भिगोएं. अब इस कॉटन को हल्के हाथों से चेहरे पर रब करें. ये तरीका स्किन पर रैशेज की दिक्कत भी नहीं होने देगा।

2. हेयर मास्क में करे इस्तेमाल :

इसके लिए आप दही और नींबू लें और इसमें बियर्ड ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं. इस मास्क को स्कैल्प में लगाएं और फिर शैंपू कर लें. इस मास्क का फायदा है कि इससे डैंड्रफ और इचिंग से आपको राहत मिल पाएगी। आप चाहे तो बियर्ड ऑयल के अपने सिर के बालों की भी केयर कर सकती हैं. आपको बस बियर्ड ऑयल का हेयर मास्क बनाना है और इसे बालों पर लगाना है।

3. नेल्स केयर में करे इस्तेमाल :

नाखूनों को सुंदर बनाने के चक्कर में अक्सर महिलाएं मेनिक्योर कराती हैं, लेकिन ये तरीका इन्हें रूखा और बेजान बना सकता है. नाखूनों की केयर के लिए आपने कई तरीके अपनाए होंगे, पर क्या कभी बियर्ड ऑयल से इनकी देखभाल की है. हालांकि, नाखूनों पर बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल उन्हें शाइनी तो बनाएगा, साथ ही उन्हें मजबूती भी देगा. जिन महिलाओं को क्यूटिकल यानी नाखूनों के पास की स्किन के छिलने की समस्या हो, वे बियर्ड ऑयल से राहत पा सकते हैं. इसके लिए बस रात में सोने से पहले इस ऑयल को नाखून और इसके आसपास की स्किन पर लगाना है।

 384 total views,  2 views today

Spread the love