Travel Tips: स्प्रिंग सीजन के दौरान पार्टनर के साथ ट्रिप को यादगार बनाने के लिए बेस्ट है ये जगह !

Travel Tips: स्प्रिंग सीजन के दौरान पार्टनर के साथ ट्रिप को यादगार बनाने के लिए बेस्ट है ये जगह !

स्प्रिंग सीजन में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है अगर आप भी इस बार स्प्रिंग सीजन में अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और जगह को लेकर कंफ्यूज है तो इस लेख को जरूर पढ़ें। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे उन जगहों के बारे में जिनको आप अपने पार्टनर के साथ स्प्रिंग सीजन में एक्सप्लोरर सकते हैं और घूमने का मजा ले सकते हैं क्योंकि स्प्रिंग सीजन के दौरान मौसम बहुत ही सुहाना रहता है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन जगहों के बारे में जहां पर आप स्प्रिंग सीजन के दौरान घूमने का प्लान कर सकते है इन जगहों के ड्रिप आपको हमेशा याद रहने वाली है क्योंकि यह जगह है ही इतनी खूबसूरत आइए जानते हैं इनके बारे में –

* वायनाड :

इस बार आप स्प्रिंग सीजन के दौरान अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए दक्षिण भारत में स्थित वायनाड का प्लान कर सकते हैं इस जगह की खूबसूरती आप का मन मोह लेगी यहां पर हवा में लहराते हुए नारियल के पेड़ और समंदर की लहरें आप को बहुत सुकून देने वाली होती है आप जहां पर जाकर चेम्बरा पीक और पूकोट झील जैसी खूबसूरत जगहों पर घूमने का मजा ले सकते हैं।

* बीर बिलिंग :

अगर आप भी इस बार अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं और आपको एडवेंचर एक्टिविटीज का शौक है तो आप इस बार घूमने के लिए बीर बिलिंग का प्लान कर सकते है। यहां पर जाकर आप अपने पापा के साथ पैराग्लाइडिंग और ट्रैकिंग का लुफ्त उठा सकते हैं स्प्रिंग सीजन के दौरान घूमने के लिए यह जगह बहुत ही बेस्ट विकल्प है।

* दार्जिलिंग :

इस बार स्प्रिंग सीजन के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ दार्जिलिंग की हसीन वादियों में भी क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं यहां पर जाकर आप अपने पार्टनर के साथ टॉय ट्रेन में घूमने का मजा ले सकते हैं और इसके अलावा आप यहां टाइगर हिल और नाइटेंगल पार्क जैसी खूबसूरत जगह पर घूमने वालों को उठा सकते हैं।

* वैली ऑफ फ्लावर :

इस बात स्प्रिंग सीजन के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए उत्तराखंड में स्थित वैली ऑफ फ्लावर जाने का प्लान कर सकते हैं इस जगह पर आपको सैकड़ों प्रजातियों के फूलों की खूबसूरती को देखने का मौका मिलेगा और यहां पर आप इस जगह के आसपास ट्रैकिंग का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

 122 total views,  2 views today

Spread the love