• January 8, 2022

VIDEO: बेन स्टोक्स क्लीन बोल्ड, फिर भी नॉट आउट

VIDEO: बेन स्टोक्स क्लीन बोल्ड, फिर भी नॉट आउट

स्पोर्ट्स डेस्क. गेंद विकेट पर पूरी रफ्तार से लगे और बल्लेबाज आउट भी ना हो. ऐसा क्रिकेट में कम ही देखने को मिलता है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia Vs England) के बीच सिडनी में हो रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन ऐसा ही कुछ हुआ. जिस बल्लेबाज के साथ ऐसा हुआ उसने तो माथा पीट ही लिया. लेकिन बाकी खिलाड़ी भी अपनी आंखों से इस करिश्मे को देखकर हैरान रह गए. यह घटना इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के साथ घटी और उन्होंने इसका पूरा फायदा भी उठाया. अब जरा तफ़सील से आपको बताते हैं कि कैसे मैदान में यह हैरान करने वाला पूरा वाकया घटा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी. लंच के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes)और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) क्रीज पर थे. इंग्लैंड की पहली पारी का 31वां ओवर कैमरून ग्रीन करने आए. स्ट्राइक पर इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) थे. ग्रीन ने ओवर की पहली गेंद डाली और उसी पर यह हैरान करने वाली घटना घटी.

दरअसल, हुआ यूं कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अंदर की तरफ आती उस गेंद पर शॉट नहीं खेला. गेंद ऑफ स्टम्प से टकराते हुए विकेट के पीछे चली गई. लेकिन ना तो अंपायर और ना ही ऑस्ट्रेलियाई फील्डर्स को यह समझ आया. कंगारू टीम ने कैच आउट के लिए जोरदार अपील की. अंपायर पॉल राइफल ने अपनी उंगली भी उठा दी. सिर्फ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को हकीकत पता थी. इसलिए उन्होंने फौरन रिव्यू मांग लिया. वीडियो में जो हकीकत सामने आई, उसने सब को हैरान कर दिया.

 444 total views,  2 views today

Spread the love