• July 8, 2022

वसीम जाफर की भविष्यवाणी, कहा- सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं जो रूट

वसीम जाफर की भविष्यवाणी, कहा- सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं जो रूट

स्पोर्ट्स डेस्क। एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से मात दी थी. इस हार के चलते टीम इंडिया का 15 साल बाद इंग्लिश जमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह रह गया. इंग्लैंड की जीत में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और जो रूट (Joe Root) की अहम भूमिका रही थी, जिन्होंने शानदार शतक लगाकर 378 रनों के टारगेट को बौना साबित कर दिया. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और जो रूट (Joe Root) के प्रदर्शन की जमकर तारीफ हो रही है. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने जो रूट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा है कि जो रूट (Joe Root) टेस्ट क्रिकेट में महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते है.

 

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा, ‘अगर जो रूट (Joe Root) लंबा खेलते हैं तो वह ऐसा कर सकते हैं . वह केवल 31 वर्ष के हैं. हम सभी जानते हैं कि इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का करियर लंबा नहीं होता है. लेकिन अगर वह 5-6 साल और खेलता है तो मुझे लगता है कि वह रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम हैं.

जो रूट (Joe Root) ने अबतक 121 टेस्ट मैचों में 50.76 की औसत से 10458 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रूट को लगभग साढ़े 5 हजार रन बनाने होंगे, जो फिलहाल पहुंच से बाहर है. गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 200 टेस्ट मुकाबलों में 53.79 की औसत से 15921 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 15 शतक और 68 अर्धशतक निकले.

 382 total views,  2 views today

Spread the love