• January 5, 2022

चीनी सैनिक झंडा लेकर निकले तो भारतीय जवानों ने भी लहराया तिरंगा, देखें तस्वीरें

चीनी सैनिक झंडा लेकर निकले तो भारतीय जवानों ने भी लहराया तिरंगा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली। चीन के दुष्प्रचार का भारत सेना ने करारा जवाब देते हुए नए साल के मौके पर गलवान घाटी में भारतीय तिरंगा लहराया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। बता दे की सैन्य अधिकारियों के हवाले से दो तस्वीरें जारी की हैं। तस्वीरों में सेना के 30 जवान तिरंगे के साथ नजर आ रहे हैं। जवान हथियार लिए हुए हैं। एक तिरंगा भारतीय चौकी पर लहरा रहा है और दूसरा तिरंगा जवानों को हाथों में है।


बता दें कि चीन ने भी इससे पहले एक वीडियो जारी किया था जिसमें ड्रैगन के सैनिक गलवान में अपने इलाके में चीनी ध्वज फहरा रहे हैं और राष्ट्रगान गा रहे हैं। अब भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब देते हुए दो तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि भारतीय सशस्त्र जवान एकदम जोश में नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में सशस्त्र जवानों के हाव भाव से साफ लग रहा है कि वे किसी भी तरह की घुसपैठ को बख्शने के मूड में नहीं है। इन तस्वीरों में कुल 30 जवान हैं जो कि हथियार के साथ खड़े हैं।

आपकी जानकरी के लिए बता दे की 15 जून 2020 को गलवान घाटी के पेट्रोल पॉइंट 14 पर भारत और चीनी सेना के बीच झड़प हुई थी. इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इसमें कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे. इसके बाद से दोनों देशों के बीच टेंशन काफी बढ़ गई थी. इस झड़प में चीन को भी काफी नुकसान पहुंचा था. हालांकि, चीन की ओर से आधिकारिक आंकड़े जारी नहीं किए गए. बता दे की भारत लगातार PP 14 पर चीनी अधिग्रहण का विरोध करता रहा है. इसी वजह से यह झड़प हुई थी. इस झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था. हालांकि, कई स्तर की बातचीत के बाद दोनों देश अपनी सेनाएं पीछे हटाने को तैयार हुए.

 642 total views,  4 views today

Spread the love