• January 5, 2022

PM Modi की फिरोजपुर में रैली आज, 42750 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का करेंगे शिलान्यास

PM Modi की फिरोजपुर में रैली आज,  42750 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली: पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी इलेक्शन मोड में आ गई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब के फिरोजपुर (Ferozpur) में रैली (rally) करने वाले हैं. इसे लेकर चौतरफा तैयारियां की जा रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) यहां 42750 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की अलग-अलग विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। बता दे की इन परियोजनाओं में दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना सेक्शन को चार-लेन में बदलना, मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेलवे लाइन शामिल हैं। इसके अलावा पीएम मोदी (PM Modi) फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला और होशियारपुर में मेडिकल कॉलेजों का भी शिलान्यास करेंगे।


बता दे की प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को 4 लेन में परिवर्तित करने, मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन का आमान परिवर्तन, फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट केंद्र और कपूरथला व होशियारपुर में दो नये चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना संबंधी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

साथ ही PMO की तरफ से कहा गया है कि देश भर में संपर्क को बेहतर करने के प्रधानमंत्री के प्रयासों के तहत पंजाब में भी विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास की पहल की गई है। जिसके कारण राज्य में साल 2014 में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई जहां 1700 किलोमीटर थी वहीं वर्ष 2021 में यह बढ़कर 4100 किलोमीटर हो गई है।

 342 total views,  4 views today

Spread the love