• June 17, 2022

WI vs BAN: बांग्लादेश ने की इस शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी ‘0’ पर ढेर

WI vs BAN: बांग्लादेश ने की इस शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी,  बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी ‘0’ पर ढेर

स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड (एंटीगा) में चल रहे मैच में बांग्लादेश की पहली पारी में 6 बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे. इस शर्मानाक प्रदर्शन के चलते शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम पहले दिन केवल 103 रनों पर ढेर हो गई. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा 7 बार हुआ है, जब एक पारी में 6 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. बांग्लादेश के नाम पर तीसरी बार यह रिकॉर्ड जुड़ा. उसके छह बल्लेबाज पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ भी टेस्ट मैच में पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए थे. वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा 7वीं बार हुआ है जब किसी टीम के 6 खिलाड़ी एक पारी में बिना खाता खोले आउट हुए हैं। हैरानी की बात है इस लिस्ट में बांग्लादेश ने तीसरी बार अपना नाम दर्ज कराया है, वहीं इस साल में यह दूसरी बार हुआ है जब एक पारी में बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी 0 पर आउट हुए हैं।

शाकिब ने लगाया अर्धशतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर बांग्लादेश पहली पारी में 100 रनों के पार पहुंच पाया तो उसका श्रेय कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को जाता है, जिन्होंने 51 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) (29) और लिटन दास (Liton Das) (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे. बांग्लादेश की पारी 32.5 ओवर में सिमट गई.

वेस्टइंडीज की अच्छी शुरुआत

कैरेबियाई गेंदबाजों ने पिच से मिल रही असमान उछाल का पूरा फायदा उठाकर पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले को सही साबित किया. उसकी तरफ से जैडेन सील्स (Jaden Seals) और अलजारी जोसेफ (Alzarri Joseph) ने तीन-तीन, जबकि केमार रोच (Kemar Roach) और काइल मायर्स (Kyle Myers) ने दो-दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 95 रन बनाए हैं. स्टंप उखड़ने के समय तक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 42 और नक्रुमाह बोनर 12 रन पर खेल रहे थे.

 457 total views,  2 views today

Spread the love