• July 19, 2022

शिवसेना के 14 सांसद भी अब एकनाथ शिंदे गुट के साथ!

शिवसेना के 14 सांसद भी अब एकनाथ शिंदे गुट के साथ!

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे गुट को एक और झटका लग सकता है. विधायकों के बाद अब सांसद भी शिंदे की तरफ जाते दिख रहे हैं. आज महाराष्ट्र में शिंदे गुट की शिवसेना ने बैठक की थी. इस बैठक में शिवसेना के 14 सांसद भी ऑनलाइन शामिल हुए. राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब 14 सांसदों ने शिंदे ग्रुप को समर्थन देने की बात कही है. अब एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis)आज रात 12 शिवसेना सांसदों को लेकर दिल्ली जाएंगे. वे यहां अमित शाह (Amit Shah) और पीएम मोदी (PM Modi) से मिलेंगे. कल इस मीटिंग के बाद वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.इससे पहले आज महाराष्ट्र में शिंदे गुट की शिवसेना ने बड़ी बैठक की और इसमें कई फैसले लिये. इसमें मौजूदा कार्यकारिणी को भंग करके नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की गई है. इसके साथ-साथ सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को शिवसेना पार्टी का नया नेता भी इस बैठक में चुना गया है.

शिवसेना के शिंदे गुट की यह बैठक आज सोमवार को हुई. इसमें मौजूदा कार्यकारिणी भंग की गई, नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा हुई और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को शिवसेना का नया नेता चुना गया. हालांकि, शिवसेना पार्टी प्रमुख की जो पोस्ट उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के पास है उसको ना तो भंग किया गया है और ना ही उसको लेकर कोई नई घोषणा हुई है.शिंदे गुट ने विधायक दीपक केसरकर (MLA Deepak Kesarkar) को शिवसेना का प्रवक्ता बनाया है. रामदास कदम, आनंदराव अडसुली को नेता चुना गया है. वहीं यशवंत जाधव, गुलाबराव पाटिल, उदय सामंत, शरद पोंकशे, तानाजी सावंत, विजय नाहटा, शिवाजीराव अधराव पाटिल को डिप्टी लीडर नियुक्त किया गया है.

बता दें कि कई दिनों तक चली उठापटक के बाद शिवसेना आखिरकार दो धड़ों में बंट गई थी. 30 से ज्यादा विधायकों ने एकनाथ शिंदे का सपोर्ट करके उद्धव ठाकरे का विरोध किया था. फिर इन बागी विधायकों ने BJP के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया. इस बीच फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.बाद में शिंदे गुट ने BJP संग सरकार बनाई थी. इसमें एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को डिप्टी सीएम चुना गया. फिलहाल मंत्रालय का बंटवारा नहीं हुआ है.

 376 total views,  2 views today

Spread the love