• August 13, 2022

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर बैटिंग कोच विक्रम राठौर को दिया ब्रेक, इन्हे मिली जिम्मेदारी

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर बैटिंग कोच विक्रम राठौर को दिया ब्रेक, इन्हे मिली जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स डेस्क। 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) के मार्गदर्शन में इस सीरीज में खेलती हुई नजर आएंगी। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) जिम्बाब्वे पर भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे की 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप को देखते हुए हेड कोच राहुल द्रविड (Rahul Dravid) को आराम दिया गया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में जहां वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) टीम के हेड कोच होंगे तो वहीं, इंडिया अंडर-19 कोच ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) भारतीय टीम के बैटिंग कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathor) और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को भी जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक दिया गया है। ये दोनों अब एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) की कोचिंग वाली टीम ने भारत की अंडर-19 टीम ने पिछले साल यश ढुल की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था। आयरलैंड दौरे पर, सीतांशु कोटक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम के बल्लेबाजी कोच थे और अब ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) पहली बार सीनियर टीम के साथ किसी दौरे पर होंगे। कोटक अब बेंगलुरु में NCA में अंडर -19 शिविर की देखरेख करेंगे।

 345 total views,  2 views today

Spread the love