Travel Tips: आप भी देखना चाहते हो Sunset के खूबसूरत नजारे तो इन जगहों पर बनाए घूमने का प्लान !

Travel Tips: आप भी देखना चाहते हो Sunset के खूबसूरत नजारे तो इन जगहों पर बनाए घूमने का प्लान !

इंटरनेट डेस्क। ट्रैवल लवर्स हमेशा से सनसेट का मोमेंट कैप्चर करना चाहते हैं। यही वजह है कि शाम को खूबसूरत वक्त बिताने के लिए लोग नदी या समुद्र के किनारे पहुंच जाते हैं। जहां से सनसेट का नजारा बेहद दिलकश नज़ारा सामने आता है। ढलता हुआ सूरज देखना जितना रोमांटिक है। उससे कई ज्यादा सुकून देने वाला। 21 जून को साल का सबसे लंबा दिन है। जहां पूरा दिन बिताने के बाद आप शाम को सुकून की सांस ले सकते हैं। आज इस लेख के माध्यम हम आपको दुनिया भर के उन 5 पॉइंट्स के बारे में, जहां ढलते हुए सूरज का नजारा बेहद खूबसूरत होता है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से –

1. मदीरा, पुर्तगाल :

पुर्तगाल देश में स्थित मदीरा द्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए बेहद फेमस है। पहाड़ की ऊंचाइयों से इस जगह के नजारे देखने लायक होते हैं। ऐसे में अगर आप यूरोप के इस खूबसूरत द्वीप पर घूमने जाते हैं तो आपको यहां का सनसेट पॉइंट जरूर देखना चाहिए।

2. इब्ज़ा, स्पेन :

स्पेन यूरोप का बेहद खूबसूरत देश है, जहां पर कुदरती सुंदरता का भंडार है। ऐसे में आप इस जगह का सनसेट पॉइंट इंजॉय कर सकते हैं। अगर आप स्पेन की यात्रा पर जाएं तो इब्ज़ा घूमने जरूर जाएं ।

3. ताजमहल, भारत :

ढलती शाम के साथ ताजमहल का दीदार सबसे खूबसूरत कॉम्बिनेशन है। ताज की खूबसूरती के साथ सूरज का नारंगी रंग घुल जाता है, जो नजारे को और भी खूबसूरत बनाता है। ऐसे में अगर आप देश के सबसे खूबसूरत सनसेट पॉइंट का दीदार करना चाहते हैं, तो ताजमहल घूमने के लिए जा सकते हैं।

4. सेंटोरिनी, ग्रीस :

दुनिया भर की रोमांटिक डेस्टिनेशन्स में से एक सेंटोरिनी शहर की शाम बेहद खूबसूरत होती है। अगर आप यहां पर शाम को नाव की सैर करते हैं, ऐसे में आपकी यात्रा और भी ज्यादा रोमांटिक हो जाएगी। इस जगह की ज्यादातर इमारतें सफेद रंग की है, जिस पर पड़ता गुलाबी रंग नाजारे को और भी खास बना देता है।

5. ग्रैंड कैनियन नेशनल पार्क, यूएस :

ग्रैंड कैनियन नेशनल पार्क यूएस की प्राकृतिक खूबसूरत जगहों में से एक है। दुनिया भर के ट्रैकर्स यहां पर ट्रैकिंग का मजा उठाने आते हैं। इस जगह को दुनिया के सबसे खूबसूरत सनसेट पॉइंट में शुमार है। गर्मी में जहां इस जगह का मौसम बेहद गर्म होता है, वहीं सर्दी में यहां की शामें सुहानी हो जाती है।

 373 total views,  2 views today

Spread the love