Skin Care Tips: कृति सेनन जैसी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए नींबू का इन चीजों के साथ चेहरे पर करें इस्तेमाल !

Skin Care Tips: कृति सेनन जैसी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए नींबू का इन चीजों के साथ चेहरे पर करें इस्तेमाल !

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं नींबू एक रसीला फल होता है जिसका इस्तेमाल खाने में स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है इसके अलावा नींबू का स्किन केयर प्रोडक्ट में भी इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि नींबू का इस्तेमाल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। अगर आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन जैसी खूबसूरत हो जाती है इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे नींबू के इस्तेमाल से तैयार किए जाने वाले कुछ फेस पैक के बारे में जिनका इस्तेमाल करते आप एक्ट्रेस की तरह ग्लोइंग और चमकदार त्वचा सकती है। आइए जानते है इन फेस पैक के बारे में विस्तार से –

* केले और नींबू का करें इस्तेमाल :

स्किन केयर के लिए आप केले और नींबू से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा ग्लोइंग होने के साथ-साथ चमकदार भी होने लगती है। इस पैसे को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में पके हुए केले के टुकड़े ले और उनको अच्छी तरह मैश कर लें। इसके बाद इसमें नींबू का रस मिलाकर इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से फिक्स करें और इस तैयार फेस पैक को अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और 15 से 20 मिनट लगा हुआ छोड़ दें उसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें।

* एलोवेरा जेल और नींबू का इस्तेमाल भी है फायदेमंद :

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन की तरह खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप एलोवेरा जेल और नींबू के रस से बने हुए फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा हल्दी और ग्लोइंग के साथ-साथ चमकदार भी होने लगती है इस पर को बना के लिए आप एक कटोरी में एलोवेरा जेल और नींबू का रस मिलाकर दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करने और इस तैयार मिश्रण को अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं।

* दही और नींबू का करें इस्तेमाल :

स्किन केयर के लिए आप दही और नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह दोनों ही चीजें हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है। इसके लिए आप एक कटोरी में दही ले और इसमें नींबू का रस मिलाकर इसको अच्छी तरह से मिक्स करें इसके बाद इस तैयार पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और कुछ समय के लिए लगा हुआ छोड़ दें इसके बाद आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा कारण साफ़ होने के साथ-साथ आपकी त्वचा चमकदार भी होने लगेगी।

 202 total views,  2 views today

Spread the love