• September 20, 2023

Travel Tips: ये हैं दिल्ली एनसीआर की सबसे भूतिया जगह, यहां पर जाने पर अच्छे-अच्छो के छूट जाते हैं पसीने !

Travel Tips: ये हैं दिल्ली एनसीआर की सबसे भूतिया जगह, यहां पर जाने पर अच्छे-अच्छो के छूट जाते हैं पसीने !

भूत प्रेत और आत्माओं का अस्तित्व है या नहीं इस बारे में बताना बहुत ही मुश्किल है जहां कुछ लोग इसमें विश्वास करते हैं वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं। लेकिन समय-समय पर कुछ ऐसी कहानी सामने आते रहती है जिनको सुनकर यकीन होने लगता है कि भूत होते हैं। यहां पर बात की जा रही है दिल्ली की जहां घूमने फिरने के लिए काफी सारी जगह मौजूद है लेकिन कुछ जगहों को भूतिया माना जाता है इन जगहों की भूतिया कहानीयां भी काफी फेमस है। इनमें से कुछ जगहों पर बच्चों के रोने की आवाज आती है तो कुछ जगह पर डरावनी आवाज का शोर सुनाई देता है यहां पर जाने पर अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने छूटने लगते हैं लिए इस लेकर माध्यम से जानते हैं दिल्ली एनसीआर की इन जगहों के बारे में विस्तार से –

* खूनी दरवाजा :

दिल्ली में इस स्मारक के साथ खूनी इतिहास के कई उदाहरण जुड़े हुए माने जाते हैं यहां पर जनता के सामने मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर के बेटे को फांसी दी गई थी। कहा जाता है कि उनकी रूह आज भी इस जगह पर बसी हुई है।

* भूली भटियारी :

आपको बता दे कि यह एक संरचना है जो चौधरी शताब्दी की मानी जाती है यहां आस-पास की जगह पर भूत का देखना और गायब होने की भयानक कहानी तथा भूतिया शोर चर्चा में रहता है।कहा जाता है कि सूर्यास्त के बाद यहां अजीब आवाजें सुनी हैं।

* चोर मीनार :

चारमीनार एक ऐसी संरचना है जिसके बारे में लंबे समय से अनुमान लगाया जा रहा है बता दे कि इस मीनार की ऊपरी दीवारों में छेद है जिसके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह भालों से बनाए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि इन छेद में चोरों के सिर थे जिन्हें अलाउद्दीन खिलजी के शासन के दौरान दंडित किया गया था। ऐसा माना जाता है कि यहां इन चोरों की आत्माएं रात के समय इलाके में इधर-उधर घूमती रहती है।

* कड़कड़डूमा कोर्ट :

रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जाता है कि यह दिल्ली की सबसे भूतिया जगह में से एक जगह मानी जाती है। यहां के वकीलों ने अदालत के अंदर कहानी डरावनी घटनाओं का सामना किया है। इसके अलावा कई लोगों ने एक सफेद छायादार आकृति भी देखी है और इसीलिए इस जगह को भूतिया माना जाता है।

 302 total views,  4 views today

Spread the love