• April 15, 2022

बिहार में इस खतरनाक वायरस की पुष्टि के बाद हड़कंप, पक्षियों को मारने का आदेश जारी

बिहार में इस खतरनाक वायरस की पुष्टि के बाद हड़कंप, पक्षियों को मारने का आदेश जारी

इंटरनेट डेस्क। बिहार के सुपौल में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है. सदर थाना क्षेत्र के छपकाही गांव में कुछ दिनों पहले अचानक कौओं और मुर्गियों की मौत होने लगी थी. बता दे की इसके बाद जब पशुपालन विभाग ने मामले की जांच की तो गांव से पक्षियों के लिए गए सैंपल में बर्ड फ्लू की पुष्टी हुई है.

बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद पशुपालन विभाग ने गांव में 1 किमी क्षेत्र के अंदर मुर्गे-मुर्गियों को मारने का काम शुरू कर दिया है ताकि बर्ड फ्लू का वायरस अन्य इलाकों में ना फैले. छपकाही गांव के 9 किमी क्षेत्र के दायरे में जांच भी शुरू कर दी गयी है.

 

रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की 2 सप्ताह पहले छपकाही गांव के वार्ड नंबर 1 से लेकर 11 तक में मुर्गे-मुर्गियों, बत्तख और कौओं की अचानक मौत होने लगी थी जिसके बाद पशुपालन विभाग की टीम ने गांव जाकर जांच की. पटना से टीम बुलाकर संक्रमित पक्षियों का सैंपल लिया गया तो जांच में बर्ड फ्लू का मामला सामने आया.पशु पालन विभाग के निदेशक के आदेश पर सुपौल के डीएम कौशल कुमार और एसपी डी अमर्केश ने संयुक्त निर्देश जारी कर रैपिड रिस्पांस टीम का गठन कर दिया है. इस टीम को संक्रमित पक्षियों को मारने का काम दिया गया है.

 408 total views,  2 views today

Spread the love