• April 15, 2022

Russia-Ukraine War: ब्लैक सी में यूक्रेनी हमले का शिकार रूसी वॉरशिप डूबा; पूरे यूक्रेन में एयर अटैक का अलर्ट जारी

Russia-Ukraine War: ब्लैक सी में यूक्रेनी हमले का शिकार रूसी वॉरशिप डूबा; पूरे यूक्रेन में एयर अटैक का अलर्ट जारी

इंटरनेट डेस्क। काला सागर (Black Sea) में तैनात रूसी लड़ाकू बेड़े में शामिल युद्धपोत मोस्कवा (Russian Warship Moskva) डूब गया है. ये युद्धपोत बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. यूक्रेन का कहना है कि उसकी सेना ने युद्धपोत पर मिसाइल हमले किए थे, जबकि रूस का दावा है कि मोस्कवा आग लगने से क्षतिग्रस्त हुआ था और उस पर कोई मिसाइल हमला नहीं हुआ.

यूक्रेन की राजधानी कीव सहित देश के उत्तरी हिस्से से पीछे हटने के बाद रूस पूर्वी यूक्रेन पर हमले की तैयारियों में जुटा है. ऐसे में युद्धपोत का डूबना रूस के लिए बड़ी सांकेतिक हार माना जा रहा है. वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने गुरुवार रात देश के नाम दिए वीडियो संबोधन में रूसी युद्धपोत के डूबने की ओर इशारा किया.

 

वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने यूक्रेन के लोगों से कहा कि उन्हें इस युद्ध में 50 दिन तक जीवित रहने पर काफी गर्व होना चाहिए, जबकि रूस ने उन्हें सिर्फ पांच दिन दिए थे. वहीं, यूक्रेन के दक्षिणी सैन्य कमान ने बुधवार देर रात दावा किया कि उसने रूसी वॉरशिप मस्कवा को नेप्च्यून एंटी-शिप मिसाइलों से तबाह कर दिया है। हमले के बाद यह डूबने लगा और क्रू को जहाज छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि, रूस पहले ही वॉरशिप मिसाइल हमले से इनकार कर चुका है। रूस वे कहा है कि वॉरशिप पर आग कैसे लगी, इसकी जांच की जाएगी।

 479 total views,  2 views today

Spread the love