• April 22, 2023

मैच के बाद हाथ बांधकर चुपचाप धोनी को सुनते रहे 8-10 विरोधी खिलाड़ी, देखें VIDEO

मैच के बाद हाथ बांधकर चुपचाप धोनी को सुनते रहे 8-10 विरोधी खिलाड़ी, देखें VIDEO

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कम से कम 8-10 युवा प्लेयर्स महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को घेरकर खड़े हो गए। भारत को दो-दो वर्ल्ड कप दिलाने वाले इस कप्तान ने भी नौनिहालों को निराश नहीं किया और अपने अनुभव साझा किए, जिसे सारे खिलाड़ी बड़ी ध्यान से सुन रहे थे। IPL में सुपरस्टार क्रिकेटरों के साथ मैच के बाद युवा प्लेयर्स की बातचीत और मुलाकात कोई नई बात नहीं है, लेकिन यह पहली बार था जब लगभग आधा विपक्षी स्क्वॉड किसी प्लेयर से मिलने ग्राउंड पर खड़ा हो गया हो।


16वें सीजन के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को सात विकेट से हराने के बाद और अवॉर्ड सेरेमनी से पहले धोनी ने अपना बेशकीमती समय निकाला। युवा प्लेयर्स के साथ-साथ सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के फील्डिंग कोच और स्काउट हेमांग बदानी भी धोनी की बात सुन रहे थे। युवा भारतीय पेसर उमरान मलिक, अब्दुल समद पहचाने जा सकते हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज और CSK का भी हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर के आखिरी पड़ाव में युवाओं से अनुभव बांटने के लिए धोनी की तारीफ की।

उथप्पा ने जियो सिनेमा को बताया, ‘मुझे लगता है कि कुछ कोचों और कप्तानों को भी उनके पास जाना चाहिए और बात करनी चाहिए कि ऐसी कौन सी रणनीतियां हैं, जिन्हें अपनाकर माही इतने साल तक सफल बने हुए हैं। खासकर घरेलू परिस्थितियों में आपको किस तरह से टीम सेट करना है। बहुत सारी टीमें ऐसा नहीं कर रही हैं, कभी-कभी यह कोई दिमाग नहीं होता है। उथप्पा ने पिछले कुछ साल में एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके की निरंतरता की सराहना की और कहा कि यहां तक कि कुछ कोचों और कप्तानों को भी ऊपर जाकर प्रभावशाली कप्तान के साथ बातचीत करने की जरूरत है ताकि यह समझ सकें कि आईपीएल में घरेलू परिस्थितियों के अनुरूप टीमों को कैसे चुना जाए।

 120 total views,  2 views today

Spread the love