• July 29, 2022

बाड़मेर में एयरफोर्स का फाइटर प्लेन क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

बाड़मेर में एयरफोर्स का फाइटर प्लेन क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के बाड़मेर के पास गुरुवार रात एक ट्रेनिंग उड़ान के दौरान मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में भारतीय वायु सेना (IAF) के दो पायलटों की मौत हो गई. मिग क्रैश की सूचना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. करीब रात 9 बजे की घटना बताई जा रही है. मिग क्रैश के बाद आधा किलोमीटर तक मलबा फैल गया है. जानकारी के मुताबिक मिग क्रैश होने के बाद गांव में जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग दिखी.


मिग क्रैश की सूचना से गांव में अफरा-तफरी मची. मौके के लिए प्रशासन रवाना हुआ. करीब रात 9 बजे की घटना बताई जा रही है. मिग क्रैश के बाद आधा किलोमीटर तक मलबा फैला. सूचना मिलने पर बालोतरा से नगर परिषद की दमकलें रवाना हुई. कलेक्टर, एसपी समेत वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा- ‘भारतीय वायुसेना का एक ट्विन सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान आज शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण के लिए उड़ान भर रहा था. रात करीब 9:10 बजे बाड़मेर के पास विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दोनों पायलटों को गंभीर चोटें आईं थीं. भारतीय वायुसेना को पायलटों के जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

 409 total views,  2 views today

Spread the love