• December 20, 2021

ED के सामने पूछताछ के लिए पेश हुईं ऐश्वर्या, मुश्किल में बच्चन फैमिली

ED के सामने पूछताछ के लिए पेश हुईं ऐश्वर्या, मुश्किल में बच्चन फैमिली

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पूछताछ के लिए हाजिर हुईं। ED ने उन्हें पनामा पेपर्स केस में नोटिस जारी कर पेश होने को कहा था। इससे पहले भी उन्हें नोटिस जारी किया गया था, लेकिन दो बार उन्होंने पेशी से छूट मांग ली थी। एजेंसी ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट ऐक्ट के तहत ऐश्वर्या का बयान दर्ज किया है।

इंडिया गेट के पास ED के दफ्तर में पेश हुईं ऐश्वर्या राय ने कुछ दस्तावेज भी एजेंसी को सौंपे हैं। बच्चन फैमिली के खिलाफ ED इस मामले में 2016-17 से ही जांच कर रही है। ED ने बच्चन फैमिली को नोटिस जारी कर पूछा था कि आखिर 2004 के बाद उसके कितनी रकम विदेश से हासिल की है या भेजी है। इसके बाद बच्चन फैमिली की ओर से कुछ दस्तावेज सौंपे गए थे। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम उन 500 भारतीयों में शामिल हैं, जिनका जिक्र पनामा पेपर्स लीक में किया गया था। इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन के ससुर अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। हालांकि अब तक उनकी ओर से इस बारे में कोई बात नहीं कही गई है।

 

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) से पहले प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उनके पति अभिषेक बच्चन से भी पूछताछ की थी। यही नहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जल्दी ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से भी इस मामले में एजेंसी पूछताछ कर सकती है। पनामा पेपर्स मामले में भारत के करीब 500 लोगों के शामिल होने का दावा किया गया था। इनमें देश के कई नेता, अभिनेता, बिजनेसमैन सहित कई चर्चित लोग शामिल हैं। पनामा पेपर्स कांड तीन अप्रैल, 2016 को शुरू हुआ जब कंपनी की डिजिटल आर्काईव्स से करीब 1.15 करोड़ फाइलें लीक हो गईं।

 551 total views,  2 views today

Spread the love