• September 2, 2022

बाल-बाल बचीं अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति, सरेआम हत्या की कोशिश कैमरे में क़ैद

बाल-बाल बचीं अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति, सरेआम हत्या की कोशिश कैमरे में क़ैद

इंटरनेट डेस्क। अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Cristina Fernández de Kirchner) पर गुरुवार को एक व्यक्ति ने फायरिंग की कोशिश की, लेकिन समय पर पिस्तौल नहीं चली. इस हमले की कोशिश में वहां का राजनीतिक तनाव दिखाई देता है. राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने टीवी से देश को संबोधित करते हुए बताया कि उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Cristina Fernández de Kirchner) पर एक व्यक्ति ने पिस्तौल की ओर इशारा करते हुए ट्रिगर खींच लिया. क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Cristina Fernández de Kirchner) अभी भी जीवित हैं क्योंकि बंदूक चलने की पुष्टि नहीं हुई है. राष्ट्रपति ने बताया कि बंदूक में 5 गोलियां भरी हुई थीं. उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना में लोकतंत्र लौटने के बाद से यह अब तक की सबसे गंभीर घटना है. उपराष्ट्रपति पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और जब हमला हुआ तो सैकड़ों समर्थक उनके ब्यूनस आयर्स स्थित आवास के बाहर जमा हो गए थे.

 

न्यूज एजेंसी राइटर्स के मुताबिक आपको बता दे की वीडियो फुटेज में एक व्यक्ति को पिस्तौल पकड़े हुए दिखाया गया है, उस समय वो अपने समर्थकों का अभिवादन कर रही हैं. अधिकारियों के मुताबिक, हमलावर की पहचान ब्राजील मूल के 35 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है. उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और हथियार को भी जब्त कर लिया गया है. क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Cristina Fernández de Kirchner) में 2007 से 2015 के बीच दो बार राष्ट्रपति बनने वाली किरचनर को विभाजनकारी राजनीति करने के लिए जाना जाता है. उन्हें 2000 के दशक की शुरुआत में किए गए पब्लिक कॉन्ट्रैंक्ट्स पर 12 साल की सजा और चुनाव न लड़ने की अयोग्यता का सामना करना पड़ता है.

क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Cristina Fernández de Kirchner) अगले आम चुनाव में राष्ट्रपति पद की प्रबल दावेदार हैं. वहीं अर्जेंटीना के वित्त मंत्री सर्जियो मस्सा ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा जब बहस पर नफरत और हिंसा हावी हो जाती है तो समाज नष्ट हो जाते हैं और हत्या के प्रयास जैसी स्थितियां पैदा होती हैं.क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर (Cristina Fernández de Kirchner) की उपराष्ट्रपति की हत्या के प्रयास पर कई देशों के प्रमुखों ने निंदा की. चिली, वेनेजुएला, पेरू और ब्राजील के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार समेत कई लोगों ने फर्नांडीज डी किरचनर के साथ एकजुटता व्यक्त की.

 406 total views,  4 views today

Spread the love