• July 8, 2022

उफनती नदी में गिरी पर्यटकों से भरी कार, अब तक 9 शव बरामद

उफनती नदी में गिरी पर्यटकों से भरी कार, अब तक 9 शव बरामद

नई दिल्ली। उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर से बड़ी दुर्घटना की जानकारी सामने आई है। यहां पर्यटकों से भरी एक कार उफनती नदी में गिर गई। इस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है। रामनगर के ढेलवा नदी में गिरने से लोगों की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ समेत पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 9 बड़े लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि एक लड़की और महिला को बचा लिया गया है. रामनगर कोटद्वार रोड के बीच स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढेला जोन में यह हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि पंजाब के रहने वाले 11 लोग आर्टिगा गाड़ी में उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए निकले थे.

इसी बीच, आज सुबह तकरीबन 5 बजे उनकी कार रामनगर की ढेला नदी के नजदीक पहुंची. भारी बारिश के चलते नदी उफन रही थी और पुल के ऊपर से पानी बह रहा था. इसके बावजूद ड्राइवर ने सावधानी नहीं बरती और गाड़ी को तेज रफ्तार में पुल से पार कराने लगा. लेकिन तेज धार के चलते पर्यटकों से भरी यह कार नदी में गिर गई. एक चश्मदीद ने भी बताया कि आर्टिगा कार कॉर्बेट की ओर जा रही थी. उन्होंने लाइट मारकर और हाथ हिलाकर गाड़ी को बहुत रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर नहीं माना और पानी के तेज बहाव में गाड़ी बह गई.

बता दे की इस मामले की सूचना राहगीरों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही बचाव दल ने राहत कार्य शुरू किया. लेकिन कार पुल के नीचे ही पड़ी रही और उसमें सवार लोग बह गए. आनन फानन में आसपास के इलाकों में सूचना दी गई और रेस्क्यू ऑपरेशन तेज किया गया. हालांकि, कुछ ही देर में बचाव दल ने एक 22 साल की लड़की और महिला को कुछ ही देर में बचा लिया, जबकि काफी देर बाद अन्य 9 लोगों के शव घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर बरामद हो गए. उधर, इस नदी पर ऊंचा पुल बनाने की बात प्रशासन कहता रहा है. पहले भी यहां बारिश के दौरान इस तरह की हादसे हो चुके हैं.

 415 total views,  2 views today

Spread the love