• December 20, 2021

Omicron के साथ बढ़े कोरोना के मरीज, महाराष्ट्र में हालात बेकाबू

Omicron के साथ बढ़े कोरोना के मरीज, महाराष्ट्र में हालात बेकाबू

नई दिल्ली। भारत के ओमिक्रॉन संक्रमण हर रोज पैर पसार रहा है. इसके साथ ही कोरोना केस केस भी डरा रहे हैं. जिस रफ्तार से संक्रमण फैल रहा है, इससे लोगों की धड़कनें बढ़ रही हैं. ताजा हालात ये हैं कि अभी तक देशभर में 153 ओमिक्रॉन के मरीज मिल चुके हैं. बता दे की इस मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है. यहां बीते दिन रविवार को 6 और गुजरात में 4 नए केस मिले हैं. देश के 12 राज्यों में फैल चुके ओमिक्रॉन फैल चुका है. बता दें कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 54, दिल्ली में 22, तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14 , गुजरात में 11, केरल में 11, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक केस मिला है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आपको बता दे की महाराष्ट्र के जिन छह लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण मिला है उसमें दो मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री (Travel History) तंजानिया है, जबकि दो अन्य मरीज इंग्लैंड और एक मध्य पूर्व (Middle East) से लौटा था. वहीं दिल्ली में कोरोना ने बीते छह महीने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 107 का आंकड़ा छू लिया. कोरोना वायरस केस में इजाफा के साथ ही दिल्ली में संक्रमण दर 0.17 फीसदी हो गई है. बता दे की इससे पहले 22 जून को 0.19 फीसदी दर आंकी गई थी. इस संक्रमण से 10 दिन बाद दिल्ली में एक मौत भी हुई है यानी कोरोना से अब तक मौतों का कुल आंकड़ा 25,101 हो गया है.

महाराष्ट्र में 902 कोरोना केस मिले

महाराष्ट्र में रविवार को 902 कोविड केस दर्ज किए गए. साथ ही 767 संक्रमितों की रिकवरी भी हुई है और 9 लोगों की मौतें भी हुईं. रिपोर्ट के मुताबिक, बता दें कि अभी राज्य में कोविड के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 7,068 है. Live TV

 

 617 total views,  6 views today

Spread the love