• December 18, 2021

हार के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल, बोले- यह मेरा घर है, यहां…

हार के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल, बोले- यह मेरा घर है, यहां…

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में हार के करीब 2.5 साल बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने इसे ‘अपना घर’ बताते हुए कहा कि उन्होंने यहां से राजनीति की शुरुआत की और यहीं सियायत का तरीका सीखा। बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ पदयात्रा से पहले जगदीशपुर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह भी बताया कि कैसे उनका अमेठी आने का प्रोग्राम बना।

उन्होंने कहा, ”कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आई और उसने मुझे कहा कि लखनऊ चलो। मैंने बहन से कहा कि लखनऊ जाने से पहले मैं अपने घर जाना चाहता हूं। लखनऊ आने से पहले अपने परिवार से बात करना चाहता हूं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा, ”2004 में मैं राजनीति में आया और पहला चुनाव मैंने यहां से लड़ा था। आपने मुझे बहुत कुछ सिखाया। आपने मुझे राजनीतिक रास्ता दिखाया और मेरे साथ आप इस रास्ते पर हमेशा चले। इसलिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं।

 

बता दे की राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने BJP पर तंज कसते हुए कहा कि आज की हालत आपको दिख रही है। बड़े सवाल हैं। सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री देते हैं ना प्रधानमंत्री। आपने देखा होगा कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री गंगा में स्नान कर रहे हैं। अकेले गंगा में स्नान कर रहे थे। मगर प्रधानमंत्री देश को यह नहीं कह सकते कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हो रहा है। रोजगार क्यों खत्म हो गया है। हमारे देश के जो युवा हैं जो भविष्य हैं उनको हिंदुस्तान में रोजगार क्यों नहीं मिल सकता।

 534 total views,  2 views today

Spread the love