• July 28, 2022

धवन ड्रेसिंग रूम में सबको खड़ा कर पूछा- कौन हैं हम? जवाब जीत लेगा आपका दिल

धवन ड्रेसिंग रूम में सबको खड़ा कर पूछा- कौन हैं हम? जवाब जीत लेगा आपका दिल

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने 39 साल के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज में किसी वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप किया है। कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली जैसे दिग्गज कप्तान भी जो नहीं कर सके वह कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कर दिखाया। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों के बिना टीम इंडिया ने यह तीन मैचों की सीरीज खेली और इसमें क्लीन स्वीप कर इतिहास रच डाला। इस ऐतिहासिक जीत का सेलिब्रेशन भी साधारण नहीं था। ड्रेसिंग रूम में हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने युवा क्रिकेटरों की जमकर तारीफ की। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि जिस तरह से पूरी सीरीज में बैटिंग और बॉलिंग यूनिट ने शानदार प्रदर्शन किया, वह देखना शानदार था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)


शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपनी स्पीच खत्म करने के साथ ही टीम के सभी साथियों को खड़े होने के लिए कहा। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि मैं पूछूंगा ‘हम कौन हैं?’ और सब लोग एकसाथ बोलेंगे ‘चैंपियन’

 

टीम इंडिया ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। पहले दो मैच काफी करीबी रहे लेकिन तीसरा और आखिरी मैच टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शुभमन गिल (Shubman Gill) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) क्रम से पहले और दूसरे नंबर पर रहे, जबकि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने सबसे ज्यादा विकेट लिए, दोनों ने सात-सात विकेट चटकाए।

 393 total views,  4 views today

Spread the love